दिल्ली: जल्द शुरू होंगे नर्सरी एडमिशन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

Share on:

कोरोना महामारी के चलते बंद हुए स्कूल अब धीरे धीरे खुलने जा रहे हैं। वहीं एडमिशन भी होने लगे हैं। ऐसे में अभी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि दिल्ली में जल्द ही नर्सरी कक्षाओं में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इसकी घोषणा खुद केजरीवाल ने की है।

बताया जा रहा है कि आज दिल्ली सचिवालय में के प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल और प्रबंधन के साथ एक बैठक में उन्होंने यह घोषणा की गई। जिसमें बताया गया कि कोरोना को देखते हुए कई स्कूलों में कक्षाओं की शुरुआत कर दी गई है और भी कक्षाओं की शुरुआत जल्द ही की जाएगी। इस बीच नर्सरी एडमिशन शुरू करने की मांग आई है, जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार जल्द ही इसकी प्रक्रिया शुरू करेगी।

बता दे, प्राइवेट स्कूलों के प्रबंधन और प्रिंसिपल के साथ हुई बैठक सीएम ने कहा कि कोरोना को देखते हुए लोग इकोनॉमी खोलने की बात की जा रही है, लेकिन कोई नहीं चाहता कि बच्चों की सेहत से खिलवाड़ किया जाए। कोविड की वजह से स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया में ढिलाई हुई है, लेकिन सरकार कोशिश कर रही है कि जल्द से जल्द यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी। नर्सरी एडमिशन शुरू करने की मांग पर उन्होंने कहा कि कोविड की वजह से हुई देरी को देखते हुए अब इसकी भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।