राम मंदिर के निर्माण के लिए चंदा अभियान जारी, कांग्रेस विधायक ने भेंट किये 1 लाख रुपए

Share on:

उत्तरप्रदेश के अयोध्या नगरी में बन रहे राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत बीते कल से हो गई। इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सबसे पहले 5 लाख एक रुपए का धन दिया। वहीं एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी एक लाख रुपए का चंदा दिया।

बता दे, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेताओं ने बीते सुबह 11 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी।

दरअसल, कल यानी शुक्रवार के दिन राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने का अभियान कर दिया गया था। जिसके तहत पांच लाख से ज्यादा गांवों में बारह करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा। यह अभियान 15 जनवरी से शुरू हो चूका है और ये 27 जनवरी तक चलेगा।

अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी। ऐसे में अभी हाल ही मध्यप्रदेश से कांग्रेस के विधायक संजय शुक्ल ने भी अपनी पत्नी अंजलि संग राम मंदिर के निर्माण के लिए एक लाख रुपए की राशि बेंट की है। जिसकी तस्वीर हाल ही में सामने आई है।