बाइडन को सत्ता सौंपने के लिए तैयार हुए ट्रंप, बोले- 20 जनवरी को होगा ‘व्यवस्थित’ हस्तांतरण

Share on:

नई दिल्ली। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के हंगामे के बीच कांग्रेस के दोनों सदनों ने गुरुवार को जो बाइडन और कमला हैरिस की जीत पर अपनी मुहर लगा दी है। वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने आज पहली बार कहा कि, वह 20 जनवरी को बाइडेन को सत्ता ट्रांसफर करेंगे। हालांकि साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, वो चुनाव नतीजों से सहमत नहीं हैं।

ज्ञात हो कि, बीते 3 नवंबर को हुए चुनाव में राष्ट्रपति पद पर जो बाइडन एवं उपराष्ट्रपति पद पर कमला हैरिस को मिली जीत को कांग्रेस के संयुक्त सत्र ने सत्यापित कर दिया। जिसके बाद ट्रंप ने कहा कि, 20 जनवरी को जो बाइडन को सत्ता का ‘व्यवस्थित’ हस्तांतरण किया जाएगा। आपको बता दें कि, यह पहली बार है जब ट्रंप ने सत्ता सौंपने की बात कही है। अब तक ट्रंप चुनावों में धांधली का आरोप लगाते आ रहे हैं।

वही अमेरिका के कैपिटल हिल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थकों के मामले की वजह से संसद में जारी इलेक्‍टोरल की प्रक्रिया बाधित हुई थी। जिसके बाद से ट्रंप की दुनियाभर में निंदा हो रही है। इतना ही नहीं साथ ही उन्हें राष्‍ट्रपति पद से तुरंत हटाए जाने की मांग भी हो रही है। वही जो बाइडन ने इस हंगामे को राजद्रोह करार दिया है।