भाजपा का दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण वर्ग विधानसभा क्षेत्र क्रं. 4 के ब्रह्मलीन लक्ष्मणसिंह गौड़ मंडल में प्रारंभ हुआ

Share on:

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी मंडल प्रशिक्षण वर्ग नगर प्रमुख नानूराम कुमावत, मंडल प्रशिक्षण वर्ग नगर व्यवस्था प्रभारी संदीप दुबे एवं लक्ष्मणसिंह गौड़ मंडल के अध्यक्ष शानू नितिन शर्मा ने बताया कि भाजपा संगठन के द्वारा तय सभी मंडलों में दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग हो रहे है, आज विधानसभा क्षेत्र क्रं.4 के लक्ष्मणसिंह गौड़ मंडल का प्रशिक्षण वर्ग अहिल्या परिसर में प्रारंभ हुआ।

दो दिवसीय मंडल प्रशिक्षण वर्ग में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक 5 सत्र संपन्न हुए, प्रथम सत्र में एडवोकेट सतीश व्यास ने अध्यक्षता की और वक्ता के रूप में टीकम जोशी ने “भाजपा का इतिहास एवं विकास” विषय पर विस्तृत जानकारी दी। दूसरे सत्र में अध्यक्षता एडवोकेट चंदनसिंह यादव ने की और वक्ता के रूप में प्रकाश पारवानी ने “हमारा विचार परिवार” विषय पर संबोधित किया, तृतीय सत्र की अध्यक्षता नानकराम चुघ ने की और वक्ता के रूप में आदित्य दीक्षित ने “भाजपा एवं हमारा दायित्व विषय” पर अपने विचार रखे। चतुर्थ सत्र में अध्यक्षता ज्योति तोमर ने की और वक्ता के रूप में रमेश भारद्वाज ने “भाजपा की वैचारिक मुख्यधारा-हमारी विचारधारा” विषय पर विस्तृत विचार रखें और पांचवे व अंतिम सत्र में अध्यक्षता देवकीनंदन तिवारी ने तथा वक्ता के रूप में रचना गुप्ता ने “व्यक्तित्व विकास” विषय पर अपने सारगर्भित विचार रखें। प्रशिक्षण वर्ग के प्रारंभ में भारत माता, पं. दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं ब्रह्मलीन लक्ष्मणसिंह गौड़ के चित्रों पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। तत्पश्चात वर्गगीत उपस्थित सभी अपेक्षित कार्यकर्ताओं को सुनाया गया।

प्रशिक्षण वर्ग में सोनू राठौर, शानू (नितिन) शर्मा, सतनाम खनूजा, क्रांति वाजपेयी, राहुल वाधवानी, नवीन कुवादे, इन्दू श्रीवास्तव, दारासिंह सलूजा, ज्योति पंडित, घनश्याम पोरवाल, भगतसिंह यादव, सुबोध खंडेलवाल, लता जगताप, नितीन खांडेकर, देवेन्द्रसिंह रावत, मुकेश सोलंकी, रानी पुष्पक, शक्ति यादव, सहित मंडल में निवासरत प्रदेश व नगर के पदाधिकारी, मंडल पदाधिकारी व कार्यसमिति सदस्य, वार्ड संयोजक, मंडल के मोर्चा अध्यक्ष/महामंत्री, प्रकोष्ठ के प्रदेश संयेजक, सह संयोजक, जनप्रतिनिधि सहित अपेक्षित कार्यकर्ता उपस्थित थे।