तुर्की के हैकर ने हैक किया अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का इंस्टाग्राम, जांच जारी

Share on:

मुंबई। मशहूर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस की सायबर यूनिट ने सोमवार को एक अज्ञात शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि हैकर ने तुर्की देश के आईपी का इस्तेमाल कर हैकिंग को अंजाम दिया है। आपको बता दे कि, 16 दिसंबर को उर्मिला मातोंडकर ने साइबर पुलिस स्टेशन जाकर उनके इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने को लेकर लिखित शिकायत दी थी।

अभिनेत्री ने अपने स्टेटमेंट में पुलिस को बताया कि, मुझे इंटरनेट का इस्तेमाल करना अच्छी तरह से आता है और मेरा इंस्टाग्राम सोशल साइट पर एकाउंट है, जिसका इस्तेमाल मैं अपने मोबाइल से करती हूं। उन्होंने बताया कि, 16 दिसंबर को किसी अज्ञात शख्स ने मेरे मोबाइल पर एक लिंक भेजी और मुझसे इंस्टाग्राम लॉगिन करने को कहा और मैन वो लिंक पर क्लिक कर लॉगिन किया। इसके बाद जब मैंने अपने इंस्टाग्राम का पासवर्ड रिसेट करने की कोशिश की तो मुझे एक मैसेज आया कि पासवर्ड रिसेट करने के लिए लिंक आपके मोबाइल पर भेजी है, लेकिन वो लिंक मेरे नंबर पर ना आकर किसी और नंबर पर गयी, जिसे पढ़ने के बाद मुझे पता चला कि किसी ने मेरा इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लिया है।

वही शिवसेना लीगल सेल के वकील धर्मेंद्र मिश्रा ने न्यूज़ एजेंसी से कहा कि, जब हमें इसकी जानकारी मिली तो इसकी शिकायत सायबर सेल में की, जिसके बाद पुलिस ने आज अज्ञात आदमी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

साथ ही सायबर सेल की डीसीपी रश्मि करंदीकर ने कहा कि, हमने मामला दर्ज कर लिया और हमारे एक्सपर्ट्स मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने अज्ञात हैकर के खिलाफ़ इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी की धारा 43, 66 और 66 C के तहत मामला दर्ज किया है। वही प्राथमिक जानकारी में पुलिस को यह पता चला कि जो भी हैकर है वो या तो तुर्की देश में है या फिर उसने तुर्की देश के आईपी एड्रेस का इस्तेमाल खुद की पहचान छुपाने के लिए किया है।