अब गोवा में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, अध्यक्ष गिरीश चोडानकार ने दिया इस्तीफ़ा

Share on:

पणजी : हाल ही में गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था. गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था, इसके बाद अब कांग्रस को गोवा में भी बड़ा झटका लगा है. गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडानकार (Girish Chodankar) ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है. बता दें कि 53 साल के गिरीश को साल 2018 में शांताराम नाइक के हटने के बाद कांग्रेस ने गोवा का अध्यक्ष बनाया था.

जानकारी मिली है कि, गिरीश चोडानकार ने जिला पंचायत के चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद यह कदम उठाया है. इस हार की उन्हों जिम्मेदारी भी ली है और अपनी पद से त्याग पत्र दे दिया है. हालांकि पार्टी ने अभी उनका इस्तीफ़ा स्वीकार नहीं किया है. उन्हें कहा गया है कि नया अध्यक्ष बनाए जाने तक उन्हें अपनी पद पर बने रहना होगा.

बता दें कि हाल ही में गोवा में जिला पंचायत के चुनाव हुए हैं. कांग्रेस ने 37 सीटों पर यह चुनाव लड़ा था, इसमें से उसे 33 सीटों पर करारी हार झेलनी पड़ी है. जबकि गोवा की सत्तारूढ़ पार्टी, भारतीय जनता पार्टी ने 49 सीटों पर यह चुनाव लड़ा था. भाजपा को 49 में से 33 सीटों पर जीत मिली. वहीं आम आदमी पार्टी के खाते में भी एक सीट आई.

गिरीश चोडानकार के पहले गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे रवि नाइक ने भी हार के लिए गिरीश चोडानकार को जिम्मेदार माना है. उन्होंने गिरीश से जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के चलते इस्तीफे की मांग की थी. वहीं जब पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में हारी थी, तब भी नाइक की ओर से गिरीश के इस्तीफे की मांग उठी थी.