ममता को लग रहे झटके पर झटके, TMC विधायक जितेंद्र तिवारी का सभी पदों से इस्तीफ़ा

Share on:

कोलकाता : अप्रैल-मई में पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए माहौल अभी से बनने लगा है. बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. टीएमसी से बगावत कर चुके शुभेंदु अधिकारी टीएमसी से सभी पदों से इस्तीफ़ा दे चुके हैं. कल उन्होंने विधायक पद से इस्तीफ़ा दिया था, जबकि इससे पहले उन्होंने बंगाल के परिवहन मंत्री का पद त्यागा था. वहीं आज उन्होंने पार्टी से संबंधित सभी पद त्याग दिए.

सीएम ममता बनर्जी की मुश्किलें लगातार बढ़ रही है. शुभेंदु अधिकारी के पूरी तरह से बगावत करने के बाद अब ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है. विधायक जितेन्द्र तिवारी ने भी टीएमसी के सभी पदों से त्याग पत्र दे दिया है. वे पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. इस्तीफ़ा देने के साथ ही उन्होंने शुभेंदु अधिकारी की तारीफ भी की है.

तिवारी ने त्याग पत्र देने के बाद आरोप लगाते हुए कहा कि, कोलकाता में खूब सारा फंड है लेकिन आसनसोल के विकास के लिए फंड उपलब्ध नहीं कराया जाता है. अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए जितेंद्र तिवारी ने कहा था कि, हमें स्मार्ट सिटी से वंचित रखा गया है. हमें ठोस कचरा प्रबंधन से भी दूर रखा गया. कई विकास कार्यों से हमे अलग कर दिया गया. ऐसे में काम करना बहुत कठिन हो जाता है. इस्तीफे के साथ ही यह अटकलें तेज हो गई है कि जितेंद्र तिवारी भी भारतीय जनता पार्टी को अपना नया ठिकाना बना सकते हैं. बता दें कि शुभेंदु अधिकारी के भी भाजपा में जाने के कयास उनके मंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद से ही लगाए जा रहे हैं.

सूत्रों की माने तो शुक्रवार को शुभेंदु अधिकारी सहित टीएमसी के 60 नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इनमे कई विधायक और कई संसद हो सकते हैं. भाजपा को उम्मीद है कि 60 में से एक नाम जितेंद्र तिवारी का भी हो सकता है. एक के बाद एक अपने बड़े नेताओं के इस्तीफ़ों से ममता सरकार पर बड़ा संकट गहराने लगा है.