किसान आंदोलन: 19 दिसंबर को एमपी कांग्रेस मनाएगी विरोध दिवस, कार्यकर्त्ता करेंगे प्रदर्शन

Share on:

भोपाल। किसान आंदोलन का आज 22वा दिन है, और किसान अभी भी राजधानी की बॉर्डर पर डटे है। इसी कड़ी में अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस के दामों में वृद्धि एवं नए कृषि कानूनों के विरोध में शनिवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी। वही गुरुवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने बताया कि, पेट्रोल-डीजल एवं रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बेहताशा वृद्धि हो गई है। इसके अलावा, समूचे देश के किसान चाहते हैं कि केन्द्र सरकार तीन नए कृषि कानूनों को वापस ले।

उन्होंने आगे कहा कि, हम भाजपा सरकार की इन जनविरोधी नीतियों के विरोध में पूरे प्रदेश में 19 दिसंबर को विरोध दिवस मनाएंगे। हम जिला-ब्लॉक स्तर पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष धरना देंगे।

बता दे कि, बुधवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया था कि, पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के बाद अब रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 100 रुपए की वृद्धि। सब्सिडी का भी पता नहीं. महंगाई डायन खाय जात है। अब की बार – महंगाई बढ़ाने वाली भाजपा सरकार। नए कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1339119340663267331?s=20