रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की बैठक से कांग्रेस नदारद, राहुल ने कहा- समय किया खराब

Share on:

नई दिल्ली। रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की बैठक से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के अन्य सदस्य बहार निकल गए है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि, संसदीय समिति ने सशस्त्र सेनाओं की यूनिफॉर्म पर चर्चा करके समय खराब किया है, जबकि चर्चा इस बात पर होनी चाहिए थी कि सेनाओं को बेहतर तरीके से कैसे सुसज्जित किया जाए। सूत्रों की माने तो, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत कमेटी को रक्षा यूनिफॉर्म के बारे में जानकारी दे रहे थे, उस समय राहुल गांधी ने हस्तक्षेप किया कि आखिर देश की तैयारी लद्दाख में क्या है ? चीन के खिलाफ हमारी क्या रणनीति है, इस पर चर्चा हो।

वही राहुल गांधी ने कहा कि, देश के सियासतदानों को सेना की यूनिफॉर्म पर चर्चा करने के बजाए राष्ट्रीय सुरक्षा के अहम मसलों पर चर्चा करनी चाहिए। जुअल ओराम जो कमेटी के अध्यक्ष हैं, उन्होंने राहुल गांधी को बीच में बोलने से रोका। उसके बाद राहुल गांधी बैठक से वॉकआउट कर गए और उनके साथ-साथ राजीव सांचा और रेवंथ रेड्डी भी बैठक से बाहर निकल गए।

https://twitter.com/manoj_kotak/status/1339196887329476608?s=20

बता दे कि, इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर इशारों-इशारों में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। राहुल गांधी लगातार चीन के साथ लद्दाख सीमा पर जारी विवाद को उठाते रहे हैं और पीएम मोदी पर निशाना साधते आए हैं। वही, राहुल गांधी की ओर से दावा किया गया कि, चीन भारत की सीमा में घुस चुका है और काफी ज़मीन पर कब्जा कर लिया है। लेकिन पीएम मोदी चीन से डरते हैं, इसलिए कुछ नहीं कर पा रहे हैं। अप्रैल में लद्दाख सीमा पर शुरू हुए विवाद के मसले पर राहुल गांधी कई बार सोशल मीडिया, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार को घेर चुके हैं।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1338690516737695745?s=20