Indore : हिन्दू नाम से की नाबालिग लड़की से दोस्ती, दिल्ली की मस्जिद में ले गया निकाह के लिए, तब खुला लव जिहाद का मामला

Share on:

इंदौर (Indore) की एमआईजी पुलिस ने गुरुवार रात आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी 12वीं की एक छात्रा के पांच दिन पहले लापता होने के मामले में हुई है। जानकारी के मुताबिक यह लवजिहाद का मामला बताया जा रहा है। जिसमें मुस्लिम समुदाय लड़के के अनस के द्वारा हिन्दू नाम रख कर 12 कक्षा की हिन्दू धर्म की लड़की से दो वर्ष पहले दोस्ती की गई। इस दौरान लड़की उसके मुस्लिम होने की बात से पूरी तरह से अनजान रही और युवक धोका देता रहा।

Also Read-Share Market : चीन की इस कम्पनी का शेयर पंहुचा आसमान पर, दिया 13000 % से ज्यादा रिटर्न, अगले दिन गिरा जमीन पर

दिल्ली की मस्जिद में ले गया निकाह के लिए

जानकारी के अनुसार उक्त युवक अनस, 12 वीं में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा को 5 दिन पहले दिल्ली की एक मस्जिद में लेकर गया। जहां उसने लड़की से निकाह की बात कही, जिसके बाद असलियत पता चलने पर लड़की सहम गई और घर वालों से बात करने की जिद करने लगी इस दौरान युवक ने लड़की से प्यार का हवाला देकर आत्महत्या की धमकी भी दी।

Also Read-MP Weather : प्रदेश में होगा दिनभर सूरज से सामना, जानिए किन जिलों में है बारिश की संभावना

कॉल डिटेल से निकली लोकेशन

पुलिस विभाग के अनुसार उक्त नाबालिग लड़की की गुमशुदगी की जानकारी उसके परिजनों के द्वारा स्थानीय थाने में दी गई थी, जिसके बाद इंदौर पुलिस ने एक्शन लेते हुए छात्रा की कॉल की डिटेल की जानकारी निकली, जिसके बाद तार से तार जोड़ते हुए दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक आरोपी अनस पर 5 अपराध पूर्व में भी इंदौर के थानों में दर्ज है। पुलिस विभाग की जानकारी के अनुसार आरोपी अनस को शुक्रवार में कोर्ट में पेश किया गया है, जहां मामला विचाराधीन है ।