गलती से LOC पार कर आयी दो बहनें, सेना ने गिफ्ट और मिठाइयां देकर भेजा वापस

Share on:

जम्मू। भारतीय सेना ने एक बार फिर मानवता की मिसाल कायम की है। रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की दो बहनें गलती से सीमा पार कर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आ गई थीं, जिसके बाद सोमवार को भारतीय सेना ने उन्हें सेना से गिफ्ट और मिठाइयां देकर वापस भेज दिया। वही, सेना के अधिकारियों ने बताया कि, वे दोनों भूलवश नियंत्रण रेखा (बॉर्डर) पार करके जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आ पहुंची थीं।

भारतीय सेना के अनुसार, रविवार को लैबा जाबैर (17) और उनकी बहन साना जाबैर (13) को भारतीय सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के इस पार भटकते हुए देखा और उन्हें हिरासत में ले लिया। जिसके बाद पूछताछ में पता चला कि वे दोनों पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के कहुटा की रहने वाली हैं। वे गलती से सीमा पार कर यहां पहुंच गई थीं।

वही, रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि, ”पुंछ में पीओके के फारवर्ड कहुआ के अब्बासपुर की दो लड़कियां भटककर भारतीय क्षेत्र में आ गयी थीं। उन्हें आज चक्कन दा बाग (सीडीबी) सीमाचौकी से वापस भेज दिया गया।” उन्होंने आगे बताया कि, सीडीबी चौकी पर दोनों बहनों को पाकिस्तान के असैन्य एवं सैन्य अधिकारियों की उपस्थिति में सौंप दिया गया। सद्भावना के तौर पर उन्हें भारतीय सेना ने सौगात एवं मिठाइयां प्रदान कीं।