महाराष्ट्र MLC चुनाव : भाजपा को लगा तगड़ा झटका, महा विकास अघाड़ी को मिली बड़ी जीत

Share on:

मुंबई : भारतीय जनता पार्टी को महाराष्ट्र के विधान परिषद चुनावों में बड़ा झटका लगा है. स्नातक और शिक्षक इलाकों की 6 में से 4 सीटों पर सत्ताधारी महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने कब्जा कर लिया है. जबकि धुले-नंदुरबार से एक सीट (उपचुनाव) भाजपा के खाते में आई है. वहीं अभी एक सीट पर मतगणना जारी है. जल्द ही इसका नतीजा अभी आ जाएगा. बता दें कि यह अमरावती शिक्षक की सीट है.

ताजा जानकारी के मुताबिक़, इस सीट पर निर्दलीय विधायक ने बढ़त बना रखी है. भारतीय जनता पार्टी को इस चुनाव में करारा झटका लगा है. उसके हाथ से अपने दो गढ़ पुणे और नागपुर भी निकल गए हैं. पुणे डिविजन की स्नातक सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अरुण लाड, औरंगाबाद डिविजन की स्नातक सीट से सतीश चह्वाण विजयी घोषित हुए हैं. बता दें कि भाजपा गुरुवार को ही राष्ट्रीय विधान परिषद के धुले-नंदुरबार क्षेत्र के उप चुनावों में जीत मिली है. यहां से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अमरीश पटेल विजयी घोषित किए गए हैं. नागपुर डिविजन की स्नातक सीट से कांग्रेस के अभिजीत वंजारी को जीत मिली है.

नागपुर स्नातक सीट भी भाजपा एके हाथ से निकल गई है और माना जा रहा है कि यह भाजपा के लिए एक बहुत ही बड़ा झटका है. क्योंकि इस सीट पर बीते 50 सालों से भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का जलवा रहा है. केंद्रीय परिवहन मंत्री मंत्री नितिन गडकरी का इस सीट पर 25 साल तक जलवा रहा है, वहीं हमराष्ट्रा के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पिता गंगाधरराव फडणवीस 12 साल इस सीट से प्रतिनिधि रह चुके हैं.