किसान आंदोलन : शाह से मिले अमरिंदर, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर, जल्द निकलें कोई हल

Share on:

नई दिल्ली : किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर आज दोपहर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में उनके आवास पर मुलाक़ात की. अमरिंदर सिंह ने कहा कि जल्द ही किसानों की इस समस्या का कोई हल निकलना चाहिए. शाह से मुलाकात के बाद कैप्टन ने कहा कि जल्द से जल्द हम इस समस्या का कोई समाधान चाहते हैं. सीएम ने यह भी कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. आपको बता दें कि किसान आंदोलन में पंजाब के किसानों की भागीदारी सबसे अधिक है. वहीं राजस्थान और हरियाणा के किसान भी इसमें शामिल हैं.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन का असर देश की सुरक्षा पर भी पड़ रहा है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने गृह मंत्री से बात की है और उनसे कहा कि किसान आंदोलन का जल्द कोई हल निकलना चाहिए. मैंने सरकार और किसानों दोनों से ही बीच का रास्ता निकालने की अपील की है. वहीं जब अमरिंदर सिंह से अकाली दल के आरोपों पर बात की गई तो वे इससे बचते हुए नज़र आए.

बता दें कि 26 नवंबर से हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के किसानों का केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. किसान दिल्ली में प्रवेश करना चाहते हैं और उनकी मांग है कि मोदी सरकार इन कृषि कानूनों को वापस ले.

बता दें कि इस संबंध में आज दूसरी बार मोदी सरकार और किसान प्रतिनिधियों के बीच दिल्ली में करीब 3 घंटे से बैठक चल रही है. इससे पहले मोदी सरकार के मंत्रियों और किसानों के बीच एक दिसंबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में बैठक हुई थी. हालांकि वह बैठक किसी नतीज़े पर नहीं पहुंच पाई थी. ऐसे में आज दूसरी बार किसान और सरकार किसानों की समस्याओं को लेकर आमने-सामने हैं.