जल्दी सत्त्ता पाने की चाह में नेहरू ने देश के टुकड़े कर दिए : शिवराज सिंह

Share on:

भोपाल : जम्मू-कश्मीर की हालिया राजनीतिक गतिविधियों पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ‘गुपकार गठबंधन’ असल में एक ‘गुप्तचर संगठन’ है और इसमें शामिल लोग पाकिस्तान और चीन के जासूस के रूप में काम कर रहे हैं.

सीएम चौहान ने इस दौरान कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, कांग्रेस इस देश विरोधी गुपकार गठबंधन के साथ खड़ी है. शिवराज ने गुपकार संगठन पर भड़कते हुए कहा कि, ”मैं इसे गुपकार संगठन कहूं या गुप्तचर संगठन कहूं, ये तो चीन और पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले लोग हैं. वस्तुत: यह कोई गठबंधन नहीं है. रोशनी कानून की आड़ में इस गुपकार के संगठन के नेताओं ने 25,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की जमीन हड़प ली जम्मू कश्मीर में.”

शिवराज सिंह ने हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि, ”नेशनल कॉन्फ्रेंस हो या पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) हो, इनके बच्चे तो विदेशों में पढ़ रहे हैं. ये कश्मीरी बेटे-बेटियों के हाथ में पत्थर थमाते रहे हैं. इन्होंने विलासितापूर्ण जीवन जिया. कश्मीर को लूटने की आजादी इनको थी. इन्होंने जम्मू और कश्मीर को अंधेरे में धकेला.”

नेहरू पर भी बरसे शिवराज…

मुख़्यमंत्री चौहान ने इस दौरान देश के पहले पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू पर भी शब्तों के तीखे बाण चलाए. नेहरू पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि, ”पंडित जवाहरलाल नेहरू ने सत्ता जल्दी प्राप्त करने की चाह में देश के विभाजन को स्वीकार किया था. देश का विभाजन करवाया. वो नेहरू थे जिन्होंने कश्मीर के मामले को जो हमारे देश का आंतरिक मामला था, उसे संयुक्त राष्ट्र संघ में ले जाकर जनमत संग्रह तक की बात की थी.”

मुख़्यमंत्री ने आगे कहा कि, कश्मीर में अनुच्छेद 370 पंडित नेहरू ने ही लागू कराया था. नेहरू ने ही एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान की व्यवस्था की थी और इससे उन्होंने कश्मीर को कभी भारत से समरस नहीं होने दिया.