हरियाणा के मंत्री ने लिया चौंकाने वाला फ़ैसला, अनिल विज बोले- खुद पर कराऊंगा कोविड वैक्सीन का ट्रायल

Share on:

देश-दुनिया में इस समय बेसब्री से कोरोना महामारी की वैक्सीन का इंतज़ार किया जा रहा है. इस रेस में कई देश शामिल है. वहीं भारत में भी लगातार कोरोना की अलग-अलग वैक्सीन पर काम किया जा रहा है. इसी बीच हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने एक बड़ा बयान देकर सभी को हैरान कर दिया है.

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक साहसिक फ़ैसला करते हुए कहा है कि वे कोरोना वैक्सीन का अपने शरीर पर ट्रायल करवाने के लिए तैयार है. उन्होंने पेशकश करते हुए वैक्सीन के तीसरे और अंतिम चरण के ट्रायल में शामिल होने की बात कही है.

बुधवार को विज ने यह बड़ा फ़ैसला लेते हुए हर किसी को चौंका दिया है. उन्होंने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि हरियाणा को दिल्ली में बढ़ रहे संक्रमण का दोषी बताने वाले आम आदमी पार्टी ताओं को पहले दिल्ली में संक्रमण से निजात पाने के बारे में सोचना चाहिए. पत्रकारों ने जब अनिल विज से पुनः लॉक डाउन के बारे में पूछा तो इस पर जवाब देते हुए हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आवश्यकता पड़ी तो सख़्त कदम उठाए जाएंगे.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारत बायोटेक ने कोरोना की तीसरे चरण की वैक्सीन के ट्रायल पर काम शुरु कर दिया है. जानकारी मिली है कि इसका देश के 25 केंद्रों से 26 हजार वॉलन्टियर्स पर ट्रायल किया जाएगा. साथ ही आपको बता दें कि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च यानी आईसीएमआर की साझीदारी में इस ट्रायल पर काम किया जा रहा है. उम्मीद है कि जल्द ही देश को कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.