MP : तेज रफ़्तार ने फिर ली बेजुबान की जान, बाघिन के शावक को दी दर्दनाक मौत

Share on:

पन्ना : तेज रफ़्तार वाहन ने एक बार फिर से एक बेजुबान से उसकी जिंदगी छीन ली. मध्यप्रदेश के पन्ना में शनिवार सुबह तेज रफ़्तार अज्ञात वाहन द्वारा बाघिन के 10-12 माह की मादा शावक को अपनी चपेट में ले लिया गया. टक्कर इतनी तेज थी कि जिससे मादा शावक ने अपने प्राण त्याग दिए.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह घटना पन्ना के टाइगर रिजर्व की है. पन्ना-कटनी रोड में अकोला के समीप यह दर्दनाक हादसा हुआ है. शनिवार सुबह लगभग 4 बजे अज्ञात वाहन ने टक्कर मारकर पी-335 बाघिन की मादा शावक को मौत के घाट उतार दिया. इस दुखद घटना के संबंध में जब पन्ना टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को सूचना मिली तो उन्होंने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाला.

अक्सर सड़क पर देखे जाते हैं जंगली जानवर…

बता दें कि पन्ना-कटनी मार्ग पर अक्सर जंगली जानवर देखें जाते हैं. आए दिन आसानी से इस मार्ग पर बाघ, तेंदुआ, हिरण, जंगली सूअर, चिंकारा जैसे खूंखार वन्य प्राणी नज़र आते रहते हैं. पन्ना टाइगर रिजर्व द्वारा इस तरह के हादसे न हो इसे लेकर सीमित गति से वाहन चलाने के बोर्ड भी लगाए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग तेज रफ़्तार से वाहनों को लेकर निकलते रहते हैं और किसी प्रकार की कार्यवाही न होने के चलते उसका दुष्परिणाम
इन बेजुबान वन्य प्राणियों को भुगतना पड़ता है.