जिनपिंग के बयान से मचा बवाल, सैनिकों से कहा- ”युद्ध की तैयारी करो’

Share on:

लाख कोशिशों के बावजूद भी लगता है कि हमारे पड़ोसी देश चीन की अक्कल ठिकाने नहीं आ रही है. CNN की रिपोर्ट की माने तो चीन के राष्ट्रपति ने अपने सैनिकों से युद्ध के लिए तैयार होने की बात कही है. मंगलवार को राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने सैनिकों से कहा कि, ‘अपना पूरा दिमाग और ऊर्जा युद्ध की तैयारी पर केंद्रित करो.’

पड़ोसी देश चीन की Xinhua न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी मिली है कि राष्ट्रपति शी मंगलवार को चीन के गुआंगडोंग के एक मिलिट्री बेस के दौरे पर पीपल्स लिबरेशन आर्मी मैरीन कॉर्प्स का निरीक्षण करने के लिए आए थे. इस दौरान जिनपिंग ने सैनिकों से युद्ध की तैयारी की बात कही है. साथ ही राष्ट्रपति ने अपने जवानों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए भी कहा.

पीपल्स लिबरेशन आर्मी मैरीन कॉर्प्स के निरीक्षण के दौरान जिनपिंग ने अपने सैन्य जवानों से अपील करते हुए कहा कि, वे पूरी तरह भरोसेमंद, बिलकुल ‘शुद्ध’ और वफ़ादार बने रहें. बता दें कि इस समय भारत और चीन के संबंध कुछ ठीक नहीं है. दोनों देशों के बीच मई-जून में हिंसक झड़प होने के बाद से हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. वहीं ताइवान और चीन के संबंध भी तनावपूर्ण स्थिति में है.