फीस में रियायत की मांग को लेकर चोइथराम स्कूल नॉर्थ कैंपस के बाहर पालकों का धरना

Share on:

इंदौर। शहर के चोइथराम स्कूल नॉर्थ कैंपस निपानिया द्वारा फीस में रियायत नहीं मिलने के विरोध में करीब 250 पालकों ने कैंपस के बाहर धरना दिया।
पालकों के संघ के स्वयंसेवी रितेश अग्रवाल, प्रवीण रघुवंशी और गौरव जैन का कहना है कि स्कूल प्रबंधन फीस वसूलने के नए-नए हथकंडे अपना रहा है। हमारे बार-बार कोशिश करने के बाद भी स्कूल प्रबंधन पालकों से मिलने और उनकी परेशानियां सुनने के लिए तैयार नहीं है।
प्रबंधन के इस रवैये से तंग आकर आज हम सभी पालकों को स्कूल के बाहर धरना देना पड़ रहा है। पालकों का कहना है कि जब तक स्कूल प्रबंधन हमारी बात नहीं सुनता और फीस कम नहीं करता, तब तक हम यही धरना देते रहेंगे
कोरोना के चलते आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है, कई लोगों की नौकरी चली गई है और व्यापार पर भी असर हुआ है। ऐसे में हम लगातार स्कूल प्रबंधन से फीस कम करने की मांग कर रहे हैं। पालकों का कहना है कि ऑनलाइन क्लास के आधार पर स्कूल पूरी फीस कैसे मांग रहा है, जबकि इस साल पूरे शैक्षणिक सत्र में स्कूल का कोई और दूसरा खर्च नहीं हुआ है। ना स्कूल की बिजली खर्च हुई है, ना बसों का खर्च है और ना ही कोई कंप्यूटर्स का। इतना ही नहीं किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम पर भी स्कूल का कोई खर्च नहीं हुआ हैं।
ऐसे में पालकों की मांग है कि स्कूल प्रबंधन पालकों से 25 फीसदी ही फीस वसूलें और 75 फीसदी फीस माफ़ करे।

हालांकि, आज कैंपस के बाहर पालकों के धरने के बाद शिक्षा विभाग की ओर से श्बाना शेख और जोशी जी के मार्गदर्शन में स्कूल मैनेजमेंट के प्रतिनिधियों की एक दौर की बात शुरू हुई जिसमें कोई नतीजा नहीं निकला।

सोमवार को मैनेजमेंट पालकों से मिलने के लिए तैयार हुआ है।