UP फिर शर्मसार, तीन दलित बहनों पर एसिड अटैक

Share on:

उत्तर प्रदेश के गुंडा में हाल ही में तीन दलित लड़कियों पर एसिड अटैक किया गया। ये मामला कल रात यानी 12 सितंबर का है। जिन लड़कियों पर एसिड अटैक किया गया वह तीनों बहन है। ये तीनों नाबालिग है। इस हादसे के बाद तीनों का इलाज स्थानीय जिला अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, ये हादसा तब हुआ जब ये तीनों बहन घर में सोइ हुई थी। तब ही उनके ऊपर एसिड से अटैक किया गया। ऐसी में बहनें मामूली घायल हुई तो एक का चेहरा एसिड की चपेट में आ गया। वहीं अभी तक इस एसिड अटैक का कारण पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के मुताबिक, ये घटना गौंडा के परसपुर थाना स्थित पसका परसपुर की है। वहीं इस मामले को लेकर गोंडा के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि तीन लड़कियों पर केमिकल से अटैक किया गया है और केमिकल की जांच की जा रही है। घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम पहुंच गई है। पुलिस की जांच जारी है। उन्होंने ने आगे बताया की तीन बच्चियों पर अटैक किया गया है। तीनों की हालत अभी ठीक है। एक बच्ची 5 से 7 फीसदी झुलस गई है।

अभी घटना के कारण के बारे में जानकारी नहीं है। अभी इसकी तहरीर ली जा रही है। जल्द ही जल्द जानकारी इकट्ठा करके दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा। अभी तक लग रहा है कि किसी परचित ने एसिड अटैक किया है। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने इस मामले में कहा कि क्या आदित्यनाथ जी के राज में बेटियों को जीने का हक़ है? बलात्कार हो रहा है, गला घोंटा जा रहा है, तेज़ाब फेंका जा रहा है लेकिन आदित्यनाथ जी की पूरी सरकार बेटियों को बचाने के बजाय बलात्कारियों और अपराधियों को बचाने में जुटी है गुण्डों के हौसले बुलंद है।