बिहार : चुनाव से पहले नीतीश सरकार को झटका, मंत्री विनोद कुमार का निधन

Share on:

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश सरकार को बड़ा झटका लगा है. नीतीश सरकार के अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह का दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया है. सोमवार सुबह उन्होंने दिल्ली के मेदांता अस्तपताल में दुनिया को अलविदा कह दिया. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से वे उपचाररत थे.

राजधानी पटना में लंबे समय से विनोद कुमार सिंह का इलाज जारी था, हालांकि तबीयत अधिक बिगड़ने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली रैफर किया गया था. इससे पहले ब्रेन हेमरेज होने के बाद उन्हें रुबन अस्पताल में एडमिट कराया गया था.

नीतीश सरकार में थे इस भूमिका में…

विनोद कुमार सिंह नीतीश सरकार में पिछड़ा और अति पिछड़ा कल्याण मंत्री के पड़ पर थे. वे भारतीय जनता पार्टी से संबंध रखते हैं. विनोद कुमार बिहार के कटिहार के प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि, इससे पहले मंत्री विनोद कुमार और उनकी पत्नी कोरोना से भी संक्रमित हुए थे. कुछ दिनों तक कोरोना से लड़ने के बाद वे निगेटिव पाए गए थे.

दिग्गजों ने जताया शोक…

बिहार के उप सीएम सुशील मोदी ने शोक प्रकट करते हुए रिजनों के प्रति आत्मिक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि, दिवंगत आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करें. वहीं विनोद कुमार के निधन पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह ने भी उन्हें नम आंखों से श्रृद्धांजलि अर्पित की है.