दिल्ली-मुंबई से लंदन के लिए चलेगी नॉन-स्टॉप फ्लाइट्स, काफी किफायती है किराया

Share on:

नई दिल्ली। दिल्ली और मुंबई से लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों का संकट अब ख़तम हो चूका है। दरअसल, 4 दिसम्बर से स्पाइसजेट ने नॉन-स्टॉप फ्लाइट शुरू करने की घोषणा कर दी है। स्पाइसजेट की उड़ानों का संचालन भारत और ब्रिटेन के बीच बबल एरेंजमेंट के तहत किया जा रहा है। बता दे कि, स्पाइसजेट भारत और ब्रिटेन के बीच फ्लाइट संचालित करने वाली पहले किफायती एयरलाइन है।

वही, कंपनी ने बताया कि, वह दिल्ली से लंदन के लिए हफ्ते में दो उड़ानें संचालित करेगी। साथ ही मुंबई से लंदन के लिए हफ्ते में एक दिन स्पाइजेट की फ्लाइट संचालित की जाएगी। इस फ्लाइट के लिए 371 सीटों वाला एयरबस ए330-900 नियो एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसमें 353 सीटें इकॉनमी और 18 बिजनस क्लास की होंगी।

कंपनी का बताया कि, शुरुआती ऑफर के तहत रिटर्न किराया 53,555 रुपये से शुरू होगा। दिल्ली-लंदन और मुंबई-लंदन रूट पर एक तरफ का किराया 25,555 रुपये से शुरू होगा। वही, लंदन-दिल्ली और लंदन-मुंबई रूट पर यह 29,555 रुपये से शुरू होगा।

वही, कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने एक बयान में कहा कि, “यह हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। मुझे इस बात का गर्व है कि स्पाइसजेट ब्रिटेन के लिए नॉन-स्टॉप उड़ान भरने वाली देश की पहली लो-कॉस्ट एयरलाइन है।”

बता दे कि, कोरोना संकट के दौरान स्पाइसजेट ने ही लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से अपनी पहली लंबी दूरी की चार्टर फ्लाइट संचालित की थी। साथ ही, कंपनी का कहना है कि, उसने कोविड-19 महामारी के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए 800 उड़ानें संचालित की। इनके जरिए 1.3 लाख भारतीयों को स्वदेश लाया गया और विदेशियों को उनके देश पहुंचाया गया।