एमपी उपचुनाव : कांग्रेस की कांग्रेस नेता से दगाबाजी, पहले दिया टिकट, फिर कर दिया सूपड़ा साफ़

Share on:

धार : मध्यप्रदेश में आगामी दिनों में 28 सीटों पर उपचुनाव होना है. इसे लेकर सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. कांग्रेस अपने ताश के पत्ते लगातार खोल रही है, हालांकि अब कांग्रेस ने उपचुनाव को देखते हुए खुद अपनी पार्टी के नेता से ही दगाबाजी भी शुरू कर दी है. रविवार तक इस बात के तेजी के साथ कयास लगाए जा रहे थे कि धार की बदनावर सीट से कांग्रेस अपना प्रत्याशी बदल सकती है और सोमवार को जिस बात का डर था कांग्रेस ने वह कर दिखाया.

कांग्रेस पार्टी ने पहले बदनावर सीट से अभिषेक सिंह टींकू बना को टिकट दिया था, हालांकि अब पार्टी ने अभिषेक सिंह टींकू बना के साथ दगाबाजी करते हुए कमलसिंह पटेल के नाम पर मुहर लगा दी है. पार्टी ने इस सीट से प्रत्याशी में बदलाव कर दिया है. इस संबंध में जानकारी हाल ही में जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम द्वारा दी गई है. बता दें कि प्रत्याशी बदलने को लेकर कल सियासी गलियों में चर्चा तेजी से चल रही थी.

10 नवंबर को आएंगे उपचुनाव के नतीजे…

28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने 29 सितंबर को तारीखों का ऐलान किया था. आयोग ने बताया था कि, मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को मतदान किया जाएगा. वहीं चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को जारी किया जाएगा. बता दें कि इसी तारीख़ को बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे भी घोषित होंगे.