अटल टनल के उद्घाटन पर चीन ने उगला ज़हर, कहा- अगर युद्ध हुआ तो…’

Share on:

भारत का पड़ोसी देश चीन कितनी दफ़ा ही दुनिया के सामने खुद को बेहतर दिखाने का ढोंग कर लें, लेकिन वो भीतर से क्या है इस बात से पूरी दुनिया परिचित है. एक बार फिर चीन ने हिन्दुस्तान के ख़िलाफ़ ज़हर उगला है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रोहतांग में दुनिया की सबसे लम्बी सुरंग अटल टनल का उद्घाटन किया गया था और इसी को लेकर चीन के सरकारी मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने ज़हर उगला है.

ग्लोबल टाइम्स के एक आर्टिकल में लिखा गया है कि, भारत को इस अटल टनल का कोई अधिक फ़ायदा नहीं मिलेगा. आर्टिकल में यह भी लिखा गया है कि इसका निर्माण महज सैन्य उद्देश्य से हुआ है. चीन ने माना कि जब स्थिति सामान्य होगी तब भारत को इसका बहुत फ़ायदा मिलेगा हालांकि युद्ध या तनावपूर्ण हालात के दौरान भारत का इसे कोई फ़ायदा नहीं मिलेगा.

चीन के सरकारी मुखपत्र में आगे लिखा गया कि, अभी स्थिति बिलकुल सामान्य है, लेकिन जब जंग छिड़ेगी तो यह टनल भारत को काम नहीं देगा. भारत ने इसका निर्माण महज दिखावे के लिए किया है. भारत के राजनेता इसमें अपना राजनीतिक लाभ देख रहे हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश में अटल टनल का उद्घाटन किया था. 2010 में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हुआ था और इसे हाल ही में तैयार किया गया है. यह दुनिया की सबसे लंबी रोड सुरंग है. 10 हजार फ़ीट की ऊंचाई पर यह स्थित है.