ग्रेटर नोएडा : राहुल-प्रियंका सहित 203 कांग्रेसियों पर FIR दर्ज़, लगी कई संगीन धाराएं

Share on:

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में गुरुवार को हाथरस केस को लेकर जमकर सियासी घमासान देखने को मिला. हाथरस की मृतका के परिजनों से मिलने के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली से हाथरस के लिए निकल पड़ें. हालांकि यमुना एक्सप्रेस वे पर पुलिस और कांग्रेस का आमना-सामना हो गया. जहां राहुल गांधी और प्रियंका को पुलिस बल ने सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ रोक लिया. इस दौरान लाठीचार्ज और झड़प की घटना भी हुई. इसके बाद पुलिस राहुल और प्रियंका को F-1 गेस्ट हाउस ले गई. हालांकि कुछ देर के बाद राहुल और प्रियंका को खाली हाथ ही वापस दिल्ली लौटना पड़ा.

इस मामले को लेकर अब राहुल-प्रियंका के साथ ही 203 कांग्रेस नेताओं पर बड़ी कार्रवाई की गई है. गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा राहुल-प्रियंका के साथ ही 203 कांग्रेस नेताओं के ख़िलाफ़ FIR दर्ज हुई है. जहां इन पर कई संगीन धाराएं भी लगाई गई है. पुलिस ने बताया कि, राहुल-प्रियंका के काफ़िले में करीब 50 गाड़ियां मौजूद थी. दोनों नेताओं से कोविड-19 और जनपद में लागू धारा 144 को लेकर वहां न जाने का अनुरोध किया गया, हालांकि वे नहीं माने और आगे बढ़ गए. काफ़िला यमुना एक्सप्रेस की तरफ बढ़ने लगा.

आगे जाकर पुलिस द्वारा यमुना एक्सप्रेस वे के जीरो प्वांइट पर राहुल-प्रियंका का काफ़िला रोका गया. लेकिन इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की घटना को अंजाम दिया. काफिला रोकने के बाद राहुल-प्रियंका सैकड़ों कांग्रेस सदस्यों के साथ पैदल ही आगे बढ़ने लगे. इस रवैये के कारण हाई वे पर ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई. पुलिस ने आगे बताया कि, कानूनी नियमों का अभी इस दौरान उललंघन किया गया. वहीं धारा 144 का भी कांग्रेस ने कोई ध्यान नहीं रखा. पुलिस ने इन सब बातों को देखते हुए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित 203 नेताओं के ख़िलाफ़ कई संगीर धाराओं में FIR दर्ज की है.