MP उपचुनाव : भाजपा ने बनाया कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देने का प्लान, चुनाव प्रबंधन समिति की मीटिंग सम्पन्न

Share on:

भोपाल : मंगलवार को चुनाव आयोग ने मध्यरप्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तारीख़ों का ऐलान कर दिया. इसके साथ ही सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है. इसे लेकर बुधवार को भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक प्रदेश कार्यालय, पं. दीनदयाल परिसर में आयोजित हुई. इस दौरान चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा हुई. जबकि पिछ्ले कार्यक्रमों को लेकर भी बातचीत की गई.

बताया जा रहा है कि, इस समीक्षा बैठक में आगामी उपचुनाव की रूपरेखा को लेकर बातचीत हुई है. वहीं समिति के संयोजक और मंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा मंडलों के सम्मेलनों में बूथ स्तर की समितियों के प्रशिक्षण की योजना को मूर्तरूप प्रदान किया गया. साथ ही निर्णय लिया गया कि 2 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों के 127 मंडलों में पार्टी की ओर से सम्मेलन आयोजित होंगे. मंडल में निवासरत जिला एवं प्रदेश पदाधिकारी, बूथ कमेटी के सदस्यों की भागीदारी मुख्य रहेगी.

बैठक में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को घेरने का प्लान भी तैयार किया गया है. भाजपा हाल ही में बने कृषि कानूनों से जनता को परिचित कराएगी और पार्टी का मानना है कि कांग्रेस द्वारा कृषि कानून को लेकर किए जा रहे विरोध और बुरे प्रचार का उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा. बता दें कि मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को मतदान किया जाएगा और इसका परिणाम 10 नवंबर को आएगा.