पीएम मोदी के जन्म दिवस पर मनाया जा रहा कोविड सुरक्षा “स्वास्थ्य सप्ताह”

Share on:

इंदौर। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर समाजसेवी संस्था ‘आनंद गोष्ठी’ ने कोरोना से मुकाबले के लिए अपनी सहयोगी संस्था ‘ग्लोबल इंडियन फाउंडेशन’ और ‘नवीन पथ’ के साथ मिलकर काढ़े का मुफ्त वितरण किया है! ये आयोजन प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर पूरे सप्ताह मनाए जाने वाले ‘स्वास्थ्य सप्ताह’ के तहत किया जा रहा है। अब ये संस्थाएं डाबर  इंडिया के पेय पदार्थ इम्युनिटी बढ़ाने वाले ‘रियल फ्रूट पावर’ का मुफ्त वितरण प्रारंभ करेंगी। इस स्वादिष्ट पेय को कोरोना से मुकाबले के लिए सबसे सटीक पेय पदार्थ माना जा रहा है।


‘आनंद गोष्ठी’ के संरक्षक और भाजपा के नेता गोविंद मालू ने यह जानकारी देते हुए बताया कि फ़िलहाल की स्थिति में कोरोना से संक्रमित का पूरी तरह इलाज हो पाना आसान नहीं है। ये तभी संभव होगा, जब कोरोना से बचाव का वैक्सीन बन जाएगा! इसलिए जरुरी है, कि लोग अपनी इम्युनिटी बढ़ाएं और कोरोना को हराएं! ‘आनंद गोष्ठी’ के साथ मिलकर दिल्ली के ‘ग्लोबल फ़ाउंडेशन’ और ‘नवीन पथ’ के चैयरमेन नवीन कुमार (दिल्ली)और महामंत्री किशोर मन्याल (मुम्बई) ने पहले काढ़े का देश के कई शहरों में वितरण किया था और 2 लाख से ज्यादा पैकेट बांटे। अब इस सेवा को आगे बढ़ाते हुए डाबर इंडिया के इम्युनिटी बूस्टर ‘रियल फ्रूट पावर’ का वितरण किया जा रहा है। दिल्ली और मुंबई अन्य शहरों में अभी तक तीन लाख लीटर से ज्यादा इस इम्युनिटी पेय का वितरित किया जा चुका है।
मालू ने बताया कि हमने अपनी सहयोगी संस्थाओं के साथ दिल्ली, मुंबई समेत देश के कई शहरों में कोरोनाकाल के दौरान राशन और खाद्य सामग्री भी जरूरतमंदों को वितरित की, लेकिन हमने किसी भी तरह से प्रचार से परहेज किया। क्योंकि, हम नहीं चाहते कि ज़रूरतमंदों की सहायता करके उसे सार्वजनिक किया जाए। संस्थाओं ने ‘डाबर’ के इस इम्युनिटी पेय पुलिस, अर्द्ध सैनिक बलों और नगर निगम कर्मचारियों के साथ कोरोना से बचाव में लगे योद्धाओं में भी बड़ी संख्या में देश भर में वितरित किए। यह सेवा कार्य अभियान जयपुर, चेन्नई, बैंगलुरू सहित कई स्थानों की लगभग 209 सामाजिक और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग किया गया। उन्होंने कहा कि संस्था के स्वास्थ्य प्रकोष्ठ के संयोजक राजेश मूंगड़ और प्रताप करोसिया इस इम्युनिटी पेय के वितरण में सहयोग करेंगे। लॉक डाउन समय में भी इन दोनों साथियों ने सजगता से अपना कर्त्तव्य निभाया, बस्तियों में काढ़ा और राशन वितरण किया

————भवदीय————
राजेश मूँगड प्रताप करोसिया