सीएम योगी ने कोरोनाकाल में दिए महत्वपूर्ण निर्देश, कहा- यूपी के इन क्षेत्रों में संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का तेजी से पता लगाये

Share on:

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते बुधवार को उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर नगर और प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने में इस कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए यह कार्यवाही सुव्यवस्थित और प्रभावी ढंग से संचालित की जाए।

उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश के लखनऊ, कानपुर नगर और प्रयागराज से ही कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमितों की पुष्टि हुई है। वही स्वास्थ्य विभाग की कोरोना बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में मंगलवार को 6743 नए मरीजों में कोविड-19 की पुष्टि हुई थी। इनमें लखनऊ में 887, कानपुर नगर में 431 और प्रयागराज में 306 मामले हैं। साथ ही एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री बुधवार को लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

बता दे कि उत्तरप्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6711 नए मामले सामने आए है। वही सीएम योगी ने कहा कि,”राज्य सरकार जनता को संक्रमण से सुरक्षित रखने और बेहतर उपचार व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है और इसी उद्देश्य के साथ रणनीति बनाकर कार्य कर रही है।

साथ ही उत्तरप्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि,”पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6711 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव मामलों की कुल संख्या 64,028 है। जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 2,16,901 हो गई है। रिकवरी का प्रतिशत 76.09 है। मोहन ने बताय कि,”33,731 लोग होम आइसोलेशन में हैं. अब तक 1,36,300 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया है, जिसमें से 102,569 का होम आइसोलेशन की अवधि समाप्त हो चुकी है।