रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जाने क्या है पूरा मामला

Share on:

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में फ़िलहाल ड्रग के एंगल से जाँच हो रही है। जिसके चलते आज रिया चक्रवर्ती से दूसरे दिन करीब 8 घंटे पूछताछ जारी रही। जिसके बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती बांद्रा के पुलिस थाने गयी, जहा उन्होंने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। अभिनेत्री ने प्रियंका सिंह, दिल्ली के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉ. तरुण कुमार व अन्य के खिलाफ जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेलीमेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस-2020 के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। रिया ने 8 जून को प्रियंका द्वारा सुशांत को वॉट्सऐप पर भेजे गए दवाओं के पर्चे को लेकर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। रिया ने आरोप लगाया कि यह पर्चा मिलने के 5 दिन बाद सुशांत की मौत हो गई।

अभिनेत्री ने एफआईआर में लिखा है कि,”सुशांत कई तरह की मानसिक बीमारियों से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था। कई मशहूर डॉक्टर्स ने उन्हें बाइपोलर डिसऑर्डर होने की बात कही थी।” रिया ने आरोप लगाया है कि सुशांत दवाएं लेने के मामले में अनुशासन का पालन नहीं करते थे और कभी भी इन्हें बंद कर देते थे।

रिया के अनुसार, दिसंबर 2019 से 8 जून 2020 तक वे सुशांत के साथ रह रहीं। उन्होंने लिखा कि- 8 जून की सुबह जब मैं उठी तो देखा कि मृतक लगातार फोन पर व्यस्त थे। मैंने चैक किया तो उन्होंने वो मैसेज दिखाए, जो उन्होंने अपनी बहन प्रियंका के साथ एक्सचेंज किए थे। मैं हैरान थी कि प्रियंका ने उन्हें दवाओं की एक लिस्ट भेजी थी।

रिया ने लिखा कि,”मैंने सुशांत को समझाया कि बीमारी की गंभीरता और पहले से डॉक्टर्स द्वारा दी गई दवाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें दूसरी दवाएं नहीं लेना चाहिए। खासकर वो दवाएं न लें, जो उनकी बहन ने बताई हैं। क्योंकि उनके पास कोई मेडिकल डिग्री नहीं है। लेकिन वे मेरी बात से सहमत नहीं हुए। उन्होंने बहन की बताई हुई दवाएं लेने का फैसला लिया। इसके बाद उन्होंने मुझे घर से जाने के लिए कह दिया, क्योंकि उनकी एक बहन मीतू सिंह वहां आने वाली थीं। इस वजह से मैं बांद्रा के माउंट ब्लैंक स्थित अपने घर आ गई। मैंने सुशांत को आखिरी बार उसी दिन (8 जून को) देखा था।

रिया के अनुसार, सुशांत ने अपनी बहन प्रियंका सिंह से कहा था कि वे बिना डॉक्टर के पर्चे के दवाएं नहीं ले सकते। लेकिन हैरानी की बात यह है कि उनकी बहन ने उसी दिन डॉ. राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. तरुण कुमार का पर्चा भेज दिया।
रिया ने लिखा है कि, “हाल ही में 8 जून 2020 को प्रियंका और सुशांत के बीच एक्सचेंज हुए कुछ वॉट्सऐप मैसेज सामने आए, जो बहुत डिस्टर्बिंग है और कई तरह के अपराधों का खुलासा करते हैं। उन्होंने लिखा कि, किसी मरीज को बिना कंसलटेशन के दवा प्रिस्क्राइब करना एनडीपीएस एक्ट-1985 के तहत जालसाजी है। साथ ही जो दवाएं डॉ. कुमार ने लिखी हैं, वो 25 मार्च 2020 को जारी की गई टेलीमेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस के तहत प्रतिबंधित हैं।

बता दे कि रिया ने एफआईआर के 16वें पॉइंट में लिखा है कि, प्रियंका द्वारा भेजा गया डॉक्टर का पर्चा मिलने के 5 दिन बाद सुशांत की मौत हो गई। इस पर्च में डॉ. कुमार ने उनकी बहन के कहने पर गैरकानूनी रूप से साइकोट्रोपिक दवाइयां लिखी थीं। रिया ने सुशांत की मौत और इसके आसपास की परिस्थितियों के साथ प्रियंका, डॉ. तरुण कुमार और अन्य जाने-अनजाने लोगों और किसी भी तरह की साजिश की जांच की मांग की है।

वही, अभिनेत्री रिया की शिकायत के बाद डॉ. राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. तरुण कुमार के खिलाफ जांच शुरू हो गई है।