काली पट्टी बांधकर MP के 19,000 हेल्थ वर्कर मांगेंगे भीख, छोड़ेंगे काले गुब्बारे

Share on:

भोपाल : प्रदेश  कोरोना काल के बीच राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के 19,000 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बड़े आंदोलन का ऐलान कर दिया है। जी हां, आपको बता दे कि सोमवार को प्रदेश के इन हेल्थवर्करों ने अपनी दो मुख्य मांगों को लेकर हर ज़िले में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और मांग करते हुए कहा  कि 5 जून 2018 को पारित की गई नीति के अनुसार नियमित कर्मचारियों के समकक्ष 90% वेतन दिया जाए. साथ ही, जिन निष्कासित कर्मचारियों और सपोर्ट स्टाफ को आउटसोर्स एजेंसी में भेजा गया है, उन्हें उन्हें तत्काल एनएचएम में वापस लिया जाए।

संविदा कर्मचारियों का कहना है कि उनकी मांगों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक ने जब कोई ध्यान नहीं दिया तब इन हेल्थवर्करों के पास हड़ताल के फैसले के अलावा कोई रास्ता बचा नहीं। इन स्वास्थ्यकर्मियों का दावा है कि वो कोरोना काल के संकट से वाकिफ हैं, लेकिन हड़ताल के लिए मजबूर हैं।

24 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल
जानकारी के मुताबिक मंगलवार से 20 मई तक प्रदेश के ये सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी काली पट्टी बांध कर विरोध दर्ज करेंगे। इसके बाद 22 तारीख को जनता के बीच जाकर ये अपने सुरक्षित भविष्य के लिए भीख मांग कर जनता से गुहार लगाएंगे। जो राशि एकत्रित होगी उससे शहीदों के परिजनों की मदद की जाएगी। इसी दिन विरोध के रूप में काले गुब्बारे छोड़े जाएंगे। इन तमाम चरणों के बाद भी सरकार मांगें नहीं मानेगी तो 24 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।