Weather Today : दिल्ली समेत इन राज्यों में आज होगी बारिश, तापमान में आई कमी

Weather Today : देशभर में सभी लोग बढ़ते तापमान के साथ गर्मी को लेकर काफी परेशान हो रहे थे, लेकिन अब दिल्ली में 30 जून को मॉनसून की पहली बारिश के साथ गर्मी से राहत मिली है।

weather alert

Weather Today : देशभर में सभी लोग बढ़ते तापमान के साथ गर्मी को लेकर काफी परेशान हो रहे थे, लेकिन अब दिल्ली में 30 जून को मॉनसून की पहली बारिश के साथ गर्मी से राहत मिली है। बढ़ती बारिश के साथ यहां बढ़ते हुए तापमान से राहत मिली है। मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले कुछ दिन तक दिल्ली में बारिश की बौछार देखने को मिलेगी। जिससे गर्मी के साथ-साथ तापमान से राहत मिलेगी।

Also Read – Maharashtra : महाविकास अगाडी ने उतारा विधानसभा स्पीकर प्रत्याशी, साथ ही चुनाव पर लगाए प्रश्नचिन्ह

दिल्ली के आज के मौसम की बात की जाए तो अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा। इसके अलावा यह भी संभावना जताई जा रही है कि दिल्ली में आज से सात जुलाई तक रोज बारिश होगी। इस दौरान दिल्ली के तापमान की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 32 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में मध्यम बारिश के साथ बदल छाए रहेंगे।

Also Read – Jio का धमाकेदार ऑफर, अब एक रिचार्ज में मिलेगा दो साल तक अनलिमिटेड डेटा और कॉल्स, साथ ही फोन….

हालांकि दिल्ली में 6 और 7 जुलाई को तेज बारिश होने की संभावना है। अगर हम बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तो यहां आज बादल छाए रहेंगे। साथ ही तापमान देखा जाए तो यहां अधिकतम तापमान 36 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है। कई लोगो को गर्मी से राहत मिली है, साथ ही मुंबई में भरी बारिश के चलते लोगो का घर से निकलना मुश्किल हो गया है।