नए साल में पाना चाहते है श्री गणेश का आशीर्वाद, तो ऐसे करें शुरुआत

0
83
ganesh

नया साल शुरु होने में अब ज्यादा समय नहीं है। नए साल की शुरुआत बुधवार से होने वाली है और बुधवार को भगवान गणेश का दिन माना जाता है। इस दिन भगवान गणेश की उपासना करने से आप नए साल में अपनी सभी मनोकामनाओं को पूरा कर सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा खर्चा करने की भी जरुरत नहीं होगी ना ही आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी।

नए साल में श्री गणेश की कृपा पाने के लिए आपको साल की शुरुआत में सुबह जल्दी उठकर स्नान आदी के बाद पूजाघर में भगवान गणेश को स्नान करवाना होगा। इसके बाद आप चाहे तो मंदिर में स्थापित सभी देवी देवताओं की प्रतिमाओं को स्नान करवा सकते हैं। इसेक बाद मंदिर में दीपक लगाकर भगवान गणेश की आरती उतारें और प्रार्थना करें की आपकी सभी मनोकामना नए साल में पूरी हो जाए। आरती के बाद गणेश जी को मोदक और लडुओं का भोग लगाना ना भूले।

साल की शुरुआत में आने पर इस दिन शुरुआत आप श्री गणेश की उपासना करके कर सकते है लेकिन हिन्दू धर्म में माना जाता है कि भगवान हनुमान आज भी धरती पर अपने भक्तों के साथ रह रहे है। इसलिए इसदिन आप हनुमान जी की उपासना कर के भी उनकी कृपा पा सकते है। इसके लिए आपको नए साल में सुबह और शाम को हनुमान चालिसा का पाठ करना होगा। आप चाहे तो इसे रोजाना भी कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here