विराट कोहली बोले – रवि शास्त्री बने रह सकते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

मुख्य कोच रवि शास्त्री को फिर से कोच के लिए आवेदन करना होगा

0
219
ravi shstri

नई दिल्ली : आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में हारने के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच से लेकर कोचिंग स्टाफ तक के नए सिरे से आवेदन मांगे हैं। बताया जा रहा है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री को फिर से कोच के लिए आवेदन करना होगा क्योंकि उनका कॉन्ट्रैक्ट अगले महीने के वेस्टइंडीज दौरे के बाद समाप्त हो जाएगा। आपको बता दे, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा था कि वह चाहते है रवि शास्त्री ही टीम के कोच बने रहें तो हम सबको खुशी होगी।

टीम के कोचिंग स्टाफ का करार विश्व कप के बाद खत्म हो गया था लेकिन उन्हें 45 दिनों का विस्तार दिया गया है जो वेस्टइंडीज दौरे तक जारी रहेगा। वेस्टइंडीज दौरा तीन अगस्त से तीन सितंबर तक चलेगा। ऐसे में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ टीम के बाक़ी खिलाड़ी भी रवि शास्त्री को फिर से कोच बनाए जाने के पक्ष में हैं। शास्त्री और विराट का तालमेल काफी अच्छा है और ऐसे में टीम के आधे हिस्से को बदलना सही नहीं होगा।

इन्होने भी किया आवेदन
जिस कड़ी भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रॉबिन सिंह ने भी आवेदन कर दिया है। बता दे, रॉबिन सिंह को पिछले 15 साल से कोचिंग का अनुभव है। वो 2007-09 के दौरान टीम इंडिया के फील्डिंग कोच भी रह चुके हैं। इतना ही नहीं इंडिया अंडर-19 और इंडिया ए को भी कोचिंग दे चुके हैं। साथ ही अलग-अलग टी-20 लीग में भी वे कई टीमों के लिए कोचिंग की भूमिका में रहे हैं। खबर के मुताबिक रवि शास्त्री को साल 2021 तक के लिए कोच बनाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here