ये है दुनिया का सबसे महंगा नमक! दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश, बनने में लगते है 50 दिन

Korean Bamboo Salt: आज के समय में नमक काफी सस्ते दामों में मिल जाता है. लेकिन क्या आपको पता है दुनिया में एक ऐसा नमक भी है जिसका दाम सुनकर आप हैरान हो जाएंगे.

WhatsApp Image 2022-04-10 at 2.54.48 PM

Korean Bamboo Salt: आज के समय में नमक काफी सस्ते दामों में मिल जाता है. लेकिन क्या आपको पता है दुनिया में एक ऐसा नमक भी है जिसका दाम सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. कई लोगों को लगता है कि हिमालय का गुलाबी नमक ही दुनिया का सबसे महंगा नमक है. लेकिन दुनिया इससे भी ज्यादा महंगा एक नमक है जिसका दाम सुनकर हर किसी के होश उड़द जाते हैं.

यह भी पढ़े – इस शख्स की दूसरी पत्नी बनने जा रही एक्ट्रेस Sonakshi Sinha, देखें वायरल फोटो

दरअसल, एमेथिस्ट बैंबू नमक दुनिया का सबसे कीमती नमक है. जानकारी के अनुसार, यह कोरिया का नमक है, जिसे बैंबू में भरकर बनाया जाता है. बता दें कि, भारत में 1 किलो नमक के पैकेट की कीमत करीब 20-25 रुपए होती है. लेकिन इस कोरियन नमक के 240 ग्राम पैकेट की कीमत 7 हजार रुपए है. वहीं, इसका 1 किलो के पैकेट की कीमत करीब 35 हजार रुपए है. इस नमक की कीमत का कारण इसको बनाने को लेकर है. इस नमक को बनाने में काफी ज्यादा मेहनत लगती है.

यह भी पढ़े – Heat Wave: मध्यप्रदेश समेत इन राज्यों में बढ़ा भीषण गर्मी का कहर, दिल्ली में लू का येलो अलर्ट जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, कोरिया के कल्चर में इस नमक को सालों से खाया जा रहा है. इस नमक की खोज 20वीं सदी में ही हो गई थी. इस नमक को बांस के कंटेनर में भरा जाता है. इसके बाद इसे करीब 9 बार पकाया जाता है. इस पूरी प्रक्रिया में करीब 50 दिन का समय लगता है. यह पूरा काम हाथों से ही किया जाता है. इसी वजह से इस नमक की कीमत इतना ज्यादा होती है.