ये फायदा है वैक्सीनेशन का: अपोलो डीबी सिटी से मिले सिर्फ 2 संक्रमित

Indore News : इंदौर के अपोलो डीबी सिटी में 100% वैक्सीनेशन का फायदा अभी साफ नजर आ रहा है। दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अभी इंदौर में सिर्फ सबसे बड़ी टाउनशिप में 20 कोविड मरीज मिले है।

Indore News : कोरोना से जंग लड़ने के लिए वैक्सीनेशन का अभियान देश भर में चलाया जा रहा है और इसका फायदा भी निश्चित रूप से देखा जा रहा है। इसका उदाहरण इंदौर स्थित अपोलो डीबी सिटी टाउनशिप का सामने आया है, जहां सिर्फ 2 ही संक्रमित मिले।

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अभी इंदौर में सिर्फ सबसे बड़ी टाउनशिप में 20 कोविड मरीज मिले है। ये सभी ये ए सिम्प्टोमेटिक ही हैं। ऐसे में अधिकतर लोगों की आइसोलेशन अवधि भी समाप्त हो गई या हो रही है। जानकारी के अनुसार, कल रात इंदौर में 621 नए मरीज सामने आए है। जिसमें से अपोलो डीबी के सिर्फ 2 मरीज शामिल है।

बता दे, निपानिया और महालक्ष्मी नगर क्षेत्र में अधिक मरीज मिल रहे हैं इसलिए यह प्रचारित हो गया कि अपोलो डीबी सिटी में 50 से अधिक मरीज पाए गए। लेकिन हक़ीक़त में ऐसा नहीं है। बताया जा रहा है कि अपोलो डीबी सिटी ने ही सबसे पहले कम्युनिटी वैक्सिनेशन की शुरुआत की और सारे रहवासियों से लेकर स्टॉफ को वैक्सिनेट करवाया। उसका फायदा ये है कि अभी 4000 से अधिक आबादी वाली इस टाउनशिप में इंदौर के अन्य क्षेत्रो के मुकाबले कोविड मरीजों की संख्या कम ही है।