भारतीय घरेलू शेयर बाजार के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय शेयर बाजार में भी गिरावट का दौर जारी है। इसके बावजूद भी कई भारतीय कम्पनी अपने शेयर्स में तेजी दर्ज करा रही हैं। ऐसी ही एक कम्पनी है करनेक्स माइक्रोसिस्टम्स इंडिया लिमिटेड (Kernex Microsystems India ltd.) जोकि रेलवे के लिए सुरक्षा प्रणाली और सॉफ्टवेयर सेवाएं प्रदान करती है। इस कम्पनी के शेयर्स ने मंगलवार को पांच फीसदी की बढ़ौतरी दर्ज कराई है ।बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर इस कम्पनी का शेयर 344 रुपये पर पहुंच गया। जानकारी के अनुसार यह इस कम्पनी का 15 वर्षों का उच्चतम स्तर है।

Also Read-कुमार विश्वास की याचिका पर आज HC का फैसला, पंजाब चुनाव के ‘एन वक्त’ पर लगाए थे केजरीवाल पर ये आरोप

पांच महीने में दोगुनी हुई कीमत

जानकारी के अनुसार पिछले पांच महीने में लगातार उछाल दर्ज कराते हुए इस शेयर की कीमत 107 फीसदी तेजी के साथ दो गुनी से अधिक हो चुकी है। कम्पनी अपने कारोबार में बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से आने वाले दिनों में अपने शेयर्स की कीमतों में और भी अधिक बढ़ौतरी करने में सक्षम दिखाई दे रही है। इस कम्पनी ने पिछले एक महीने में 28 प्रतिशत का उछाल अपने शेयर्स की कीमतों में दर्ज कराया है।

Also Read-MP Weather & IMD Update : प्रदेश के इन जिलों में जारी रहेगी मध्यम बारिश, जानिए किन राज्यों पर बन रहा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र

एक्सपर्ट्स का है भरोसा

कम्पनी ने जानकारी दी है कि रेलवे से उसे 254 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट मिला है। इसके साथ ही यह कंपनी भारतीय रेलवे के लिए Train Collision Avoidance Systems भी डेवलप कर रही है। मिस्र और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों को भी सुरक्षा उपकरण भी यह कम्पनी मुहैया करा रही है। इसके साथ ही कंपनी की डिफेंस सेक्टर में भी उतरने की तैयारी है। इन सब को देखते हुए शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स कम्पनी के शेयर्स में निवेश की सलाह दे रहे हैं।