महापौर पुष्यमित्र भार्गव की पहल लाई रंग, 72 घंटे में स्वीकृत हो रहे 1 हजार स्क्वायर फीट के नक्शे

1 हजार स्के.फीट व उससे कम क्षेत्रफल के आवासीय नक्शे स्वीकृति के 22 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिन नक्शो की स्वीकृति 72 घंटे की समय सीमा में दी जाकर भवन अनुज्ञा जारी कि गई है, यह व्यवस्था आगे भी निरंतर जारी रहेगी।

इन्दौर। महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा पदभार ग्रहण के पश्चात यह आदेश जारी किये गये थे कि शहरी सीमा में 1 हजार स्के.फीट के आवासीय नक्शे आवेदन प्राप्ति के 72 घंटे की समय सीमा में स्वीकृत किये जावे, जिससे की नागरिको को आसानी से भवन अनुज्ञा स्वीकृत होकर प्राप्त हो सके।

उक्त क्रम में निगमायुक्त प्रतिभा पाल द्वारा नागरिक सुविधा की दृष्टि से समस्त भवन अधिकारी, भवन निरीक्षको, ऑटो डीसीआर, उपयंत्रियों को ऐसे आवासीय भूखण्ड जिनका क्षेत्रफल 1 हजार वर्गफीट अथवा उससे कम हो, भवन अनुज्ञा की अनुमति आवेदन प्राप्ति के 72 घंटे में जारी करने के निर्देश दिये गये थे।

Must Read- इंदौर: बारिश के चलते प्रमुख पिकनिक स्पाट हुए बंद, धारा 144 के तहत जारी किया आदेश

महापौर भार्गव ने बताया कि विगत 6 अगस्त को दिये गये आदेश के क्रम में भवन अनुज्ञा शाखा में शहरी सीमा में 1 हजार स्के.फीट व उससे कम क्षेत्रफल के आवासीय नक्शे स्वीकृति के 22 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिन नक्शो की स्वीकृति 72 घंटे की समय सीमा में दी जाकर भवन अनुज्ञा जारी कि गई है, यह व्यवस्था आगे भी निरंतर जारी रहेगी।