ड्यूटी के दौरान आपस में लड़े जवान, फायरिंग में चार की मौत, चार जख्मी

0
93

नई दिल्ली। झारखंड में दो अलग-अलग जगह आपसी विवाद में दो जवान सहित दो अफसरों की मौत हो गई। जानकारी अनुसार पहली घटना रांची में हुई, जबकि दूसरी घटना गोमिया में हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा चुनावों में तैनात किए गए सीआरपीएफ जवान आपस में ही भिड़ गए। इस दौरान जवानों ने एक-दूसरे पर फायरिंग कर दी, जिसमें असिस्टेंड कमांडेंट समेत दो अफसरों की मौत हो गई। इतना ही नहीं, फायरिंग में चार जवान भी जख्मी हो गए हैं। गोलीबारी करने वाले जवान की पहचान दीपेंद्र यादव के रूप में हुई है। यादव पर एक पहरेदार ने गोलीबारी कर काबू पा लिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे चरण का मतदान संपन्न करवाकर लौटे रहे सीआरपीएफ के जवानों और अफसरों को बोकारो के गोमिया स्थित कुर्कनाला के उच्च विद्यालय और मध्य विद्यालय में सीआरपीएफ की 226वीं बटालियन को ठहराया गया था। जहां रात में खाना खाने के दौरान जवानों में विवाद हो गया, जिसके बाद जवानों ने एक-दूसरे फायरिंग कर दी, जिसमें चार जवानों की मौत हो गई, जबकि चार जख्मी हो गए।

वहीं छत्तीसगढ़ आम्र्ड फोर्सेज के एक जवान ने छुट्टी के विवाद में अपने एक अफसर पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसकी जान ले ली। बाद में जवान ने खुद भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक 59 वर्षीय कंपनी कमांडर ने जवान विक्रम के खिलाफ अनुशासनहीनता और अत्यधिक शराब सेवन की शिकायत की थी, जिस पर जांच जारी थी। इसके बाद से ही दोनों में तनाव चल रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here