EC के जवाब के इंतजार में SC, मोदी-शाह पर सुनवाई टली

0
सुप्रीम कोर्ट में  मंगलवार को सुष्मिता देवी की याचिका पर सुनवाई हुई. इस मामले को टालते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, इस पर पहले चुनाव आयोग जवाब दें. बताया जा रहा है कि, इस मामले पर सुनवाई अब शुक्रवार को होगी. चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट का जवाब देते हुए कहा है कि, अभी उनकी बैठक चल रही है, वह इस पर जल्द कुछ एक्शन लेंगे.
बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चुनावी भाषणों में कई बार बालाकोट एयर स्ट्राइक का जिक्र कर चुके हैं. पीएम ने एक चुनावी रैली में कहा था कि हमने आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा, चोट वहां पड़ी, पीड़ा यहां हुई. 21 अप्रैल को गुजरात के पाटन में पीएम ने कहा था, “ये अच्छा हुआ पाकिस्तान ने पायलट को वापस भेजने की घोषणा कर दी, नहीं तो वो रात कत्ल की रात होती.” एक दूसरी रैली में पीएम ने कहा था, “क्या आपका पहला वोट पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने वाले वीर जवानों के नाम समर्पित हो सकता है क्या?”

कांग्रेस की याचिका के मुताबिक, “यह सार्वजनिक है कि वे घृणास्पद बयान देने में संलिप्त रहे हैं और लगातार अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए भाषण में सशस्त्र बलों का इस्तेमाल करते रहे हैं, जबकि चुनाव आयोग द्वारा स्पष्ट तौर पर इसे बोलने पर रोक लगाई गई थी” कांग्रेस ने याचिका में कहा है कि चुनाव आयोग द्वारा फैसला लेने में तीन हफ्तों से ज्यादा की देरी या निर्णय का अभाव वास्तव में खुद में एक निर्णय ही है.