एमपी में मौसम विभाग का रेड अलर्ट जारी, इंदौर सहित 18 जिलों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान एमपी में मौसम विभाग में रेड अलर्ट जारी किया है।

weather update

मध्य प्रदेश में मानसून के मेहरबान होने के चलते बारिश का दौर अब लगातार जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। राजधानी भोपाल में भारी बारिश होने से जलस्तर बढ़ गया है, तो वही निचली बस्तियों में पानी भर जाने से आम जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है। लेकिन अधिकतर संभागों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के साथ ही 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है और प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है।

इंदौर में सुबह से रिमझिम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक इंदौर में 12 जुलाई को भारी बारिश होने के साथ ही बिजली गिरने की संभावना भी जताई है। मौसम विभाग ने दक्षिण छत्तीसगढ़ के जिलों में भारी बारिश की आशंका जताते हुए बताया है कि बस्तर संभाग के बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर, जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वही बालोद, कांकेर, कोंडागांव, गाजियाबाद जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट और राजनंदगांव धमतरी जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Must Read- दिल्ली सहित इन प्रदेश में बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इंदौर में सुबह से ही मौसम मेहरबान है। सुबह तक 5.4 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग ने हल्की बारिश के साथ ही दिनांक 13 से 17 के बीच इंदौर में भारी बारिश की संभावना भी जताई है। सुबह 6:30 से 8:30 के बीच विमानतल क्षेत्र में 5.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही बारिश का कुल आंकड़ा से 232.6 मिमी (9.2 इंच) हो गया है। बताया जा रहा है कि 13 से 17 जुलाई के बीच इंदौर में झमाझम बारिश की संभावना है। इसके साथ ही बारिश के बीच तेज ठंड का एहसास भी हो सकता है जैसा एहसास नवंबर व दिसंबर के माह में होता है।