पाक विदेश मंत्री का बयान- पीएम मोदी के लिए नहीं खोलेंगे हवाई क्षेत्र

पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए अपना वायुक्षेत्र खोलने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाक पीएम मोदी के लिए अपना एयरस्पेस नहीं खोलेंगे। उन्होने बताया है कि हमने भारतीय उचचायुक्त को अवगत कराया है कि हम प्रधानमंत्री मोदी के लिए अपने हवाई क्षेत्र को नहीं खोलेंगे।

0

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए अपना वायुक्षेत्र खोलने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाक पीएम मोदी के लिए अपना एयरस्पेस नहीं खोलेंगे। उन्होने बताया है कि हमने भारतीय उचचायुक्त को अवगत कराया है कि हम प्रधानमंत्री मोदी के लिए अपने हवाई क्षेत्र को नहीं खोलेंगे।

बता दे कि पीएम मोदी 21 से 27 सितंबर तक “हाउडी मोदी” कार्यक्रम के लिए अमेरिका यात्रा पर जाने वाले हैं। ऐसे में भारत ने पाकिस्तान से अनुरोध किया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यूयॉर्क जाने के लिए अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल की अनुमति दें।

गौरतलब है कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। जिसके चलते इमरान सरकार ने भारत के लिए एयरस्पेस को पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया था। लेकिन अभी हाल ही में भारत ने पीएम मोदी के लिए पाकिस्तान से उसकी एयरस्पेस को इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी है।

बता दे कि पाकिस्तान के इस फैसले के बाद से भारत आने वाली या भारत से जाने वाली सभी फ्लाइटें दूसरे रूट से जा रही