प्याज ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 250 रुपए के पार पहुंचे दाम

देश के अधिकांश हिस्सों में प्याज 120 से 150 रुपए किलो बिक रहा है। इसी बीच तमिलनाडु में तो प्याज के दामों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है।

0
109
onion

नई दिल्ली: आसमान छू रहे प्याज के दाम थमने का नाम नहीं ले रहे है। पूरे देश में प्याज की बढ़ रही कीमतों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इस पर लगाम लगाने के तमाम प्रयासों के बाद भी सरकार सफल नहीं हो पाई है। संसद में इन बढ़ती कीमतों को लेकर हंगामा हो रहा है। देश के अधिकांश हिस्सों में प्याज 120 से 150 रुपए किलो बिक रहा है। इसी बीच तमिलनाडु में तो प्याज के दामों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है।

तमिलनाडु के मदुरै शहर के एक खुदरा बाजार में अच्छी गुणवत्ता का प्याज 250 रुपये प्रति किलो से ज्यादा की कीमत में बिक रहा है। वहीं, साधारण किस्म का प्याज 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। प्याज के रिकॉर्ड तोड़ दामों को देखते हुए लोग इसे खरीदने से कतरा रहे है।

बढ़ती कीमतों के कारण प्याज बिक्री में भी कमी आई है, जिससे प्याज कारोबारी बेहद परेशान है। एक प्याज कारोबारी ने बताया, जो ग्राहक पहले पांच किलो प्याज खरीदा करता था, वह अब सिर्फ एक किलो ही खरीद रहा है। प्याज की ऊंची कीमतों से नाराजगी जताते हुए एक ग्राहक ने कहा, मुझे प्याज खरीदने में हर हफ्ते 350-400 रुपये खर्च करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here