New Year 2022: 1 जनवरी से आम आदमी की जेब पर पड़ेगा भारी असर, महंगी होगी ये चीजें

आज यानी शुक्रवार को साल 2021 का आखिरी दिन है. एक जनवरी के शुरू होते ही कई नए नियम भी लागू हो जाएंगे। इन नए नियमों की वजह से आम आदमी की जेब पर भारी असर भी पड़ सकता है.

आज यानी शुक्रवार को साल 2021 (New Year 2022) का आखिरी दिन है. एक जनवरी के शुरू होते ही कई नए नियम भी लागू हो जाएंगे। इन नए नियमों की वजह से आम आदमी की जेब पर भारी असर भी पड़ सकता है. दरअसल, एक जनवरी से चीजें और सेवाएं महंगी होने वाली है. जानकारी के अनुसार, 1 जनवरी से एटीएम से पैसे निकालने से लेकर ऑनलाइन फूड तक में चीजे महंगी हो जाएगी.

ATM से पैसा निकलना पड़ेगा महंगा –

दरअसल, RBI ने पांच ट्रांज़ैक्शन फ्री देने के बाद नकद निकासी पर चार बढ़ने को लेकर मंजूरी दे दी है. अब फ्री ट्रांज़ैक्शन के बाद हर ट्रांज़ैक्शन पर 21 रुपए देना होगा और टैक्स भी देना होगा.

कपडे और जूते भी होंगे महंगे –

वहीं, 1 जनवरी से कपड़ों और जूतों पर भी 12% GST बढ़ जाएगा। पहले इन चीजों पर 5 फीसदी GST था, लेकिन अब यह बढ़ जाएगा.

इसके अलावा ऑनलाइन सवारी बुकिंग भी होगी महंगी, अमेज़न प्राइम पर लाइव क्रिकेट, डाकघर से पैसा निकालने पर लगेगा चार्ज, देश में अधिकांश कारों की कीमत में बढ़ोतरी, डिजिटल पेमेंट के नए नियम, रिफंड के लिए आधार कार्ड से सत्यापन जरूरी, वेबसाइट विवरण नहीं सहेजेगी, फूड डिलीवरी ऐप भी जीएसटी के दायरे जैसी चीजों पर महंगाई बढ़ेगी.