MP Weather Update : एमपी में जमकर बरसेगा पानी, मौसम विभाग की चेतावनी, जारी हुआ अलर्ट

MP Weather Update : मानसून ने सभी प्रदेश में जोरो-शोरों से दस्तक दे दी है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी अच्छी बारिश हो रही है।

weather alert

MP Weather Update : मानसून ने सभी प्रदेश में जोरो-शोरों से दस्तक दे दी है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी अच्छी बारिश हो रही है। साथ ही अगले सप्ताह से राज्य में बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल, मौसम विभाग की मानें तो अगले सप्ताह राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी। जानकारी के मुताबिक बता दें दक्षिण झारखंड के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चलते राज्य में 28 अगस्त यानि कल से बारिश की गतिविधि बढ़ जाएगी।

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून अब रुकने वाला नहीं है। प्रदेश के सभी 48 जिलों में अच्छी बारिश हुई है। साथ ही और अच्छी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। अगर सबसे ज्यादा भरी बारिश की बात करें तो यह विदिशा और सीहोर जिले में हुई है। वहीं बारिश के कारण प्रदेश के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं। चंबल अंचल के मुरैना और भिंड में इसका असर ज्यादा दिख रहा है।

Also Read – Delhi : पुलिस ने नहीं दी मुनव्वर फारूकी के 28 अगस्त को होने वाले शो के अनुमति, रहा है विवादों से नाता

मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में हो रही लगातार बारिश से सामान्य जन जीवन अस्तव्यस्त नजर आया। स्कूली बच्चों को बारिश की वजह से होने वाली असुविधा को देखते हुए कई बार छुट्टियां भी घोषित की गई। बीते दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश के सभी नदी और नाले उफान पर चल रहे हैं, जिसे लेकर प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी कर रखा है।