इंदौर में होने जा रहे 17वें प्रवासी भारतीय सम्मलेन के लिए आज इंदौर एयरपोर्ट पर 3 परिवारों के 6 लोग प्रवासी भारतीय सम्मेलन में भाग लेने हेतु पधारें,यह परिवार मॉरीशस से इंदौर के लिए पधारे हैं , इनकी अगवानी के लिए विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जयपाल सिंह चावड़ा विधायक श्री रमेश मेंदोला पूर्व आईडी अध्यक्ष श्री मधु वर्मा एवं अन्य जनप्रतिनिधि सहित् मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री आरपी अहिरवार एवं मेजबान श्री विनयकुमार, श्री राजेश मुंगड़, श्री विकास गुप्ता स्वयं भी उपस्थित थे ।

आपको बता दे की 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए इंदौर शहर सज-धजकर तैयार है. शहर के प्रमुख चौराहों को विशेष तौर पर सजाया गया है. एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक कलाकृतियों के साथ ही दीवारों को कैनवास बना दिया गया है. उन पर खूबसूरत पेटिंग की गई हैं. इससे सम्मेलन में आने वाले विदेशी मेहमानों के सामने इंदौर न केवल स्वच्छ बल्कि सुंदर भी दिखाई देगा.

सुरक्षा को लेकर भी खास सतर्कता बरती जा रही है. करीब 10 हजार जवान चप्पे चप्पे पर तैनात किए जा रहे हैं. आठ जनवरी को यूथ प्रवासी दिवस से आयोजन की शुरुआत होगी. 9 जनवरी को प्रधनामंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी, गुयाना के राष्ट्रपति डा. मोहम्मद इरफान अली भी पहुंचेंगे. 10 जनवरी को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु आयोजन में शामिल होंगी. वे प्रवासी भारतीय सम्मान भी प्रदान करेंगी.

Also Read : प्रवासी भारतीय सम्मेलन में अमेरिकी चिकित्सक करेंगी शिरकत, इन्दौर आने के लिए हैं उत्साहित