मध्य प्रदेश : नगरीय निकाय और जनपद चुनाव के बाद नगर पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी बजा भाजपा का डंका, 51 में से 35 सीटों पर अब तक बीजेपी की जीत

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और जनपद चुनाव के बाद अब नगर पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी का दबदबा कायम रहा। मध्य प्रदेश के 51 में से 35 जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर अब तक बीजेपी प्रत्याशी की जीत घोषित हो चुकी है , जबकि आठ सीटों पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी की विजय हुई है।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नगरीय निकाय और जनपद चुनाव के बाद अब नगर पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी का दबदबा कायम रहा। मध्य प्रदेश के 51 में से 35 जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर अब तक बीजेपी (BJP) प्रत्याशी की जीत घोषित हो चुकी है , जबकि आठ सीटों पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी की विजय हुई है।

Also Read-दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात, राष्ट्रपति के ट्विटर हेंडल से पोस्ट की गई तस्वीर

धार जिला पंचायत के अध्यक्ष के चुनाव में बराबर रही कांग्रेस

धार जिला पंचायत के अध्यक्ष के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सरदार मेडा एवं कांग्रेस पार्टी के मनोज गौतम को बराबर 14 – 14 मत प्राप्त हुए। जिसके बाद फैसला गोटी डालकर हुआ ,जिसमें भाजपा के सरदार मेड़ा विजयी हुए।

Also Read-पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला : 2011 में थे पार्थ चटर्जी के पास सिर्फ 6300 रुपए, आज निकल रहा है खजाना

उज्जैन में भाजपा, तो देवास में कांग्रेस का अध्यक्ष

उज्जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा के प्रत्याशी का कब्जा हो चूका है , उन्हें 21 में से 14 मत प्राप्त हुए हैं। इसके साथ ही देवास जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस की श्रीमती लीला अटारिया ने 18 में से 11 मत प्राप्त करे और नगर पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुईं। वहीं जिला पंचायत टीकमगढ़ में भाजपा समर्थित प्रत्याशी उमीता राहुल सिंह लोधी जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव मात्र 1 वोट से जीती हैं। इसके साथ ही शाजापुर में भाजपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष हेमराज सिंह सिसौदिया निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

खरगोन में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा की अन्नू भारत सिंह तंवर जीती

खरगोन में जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर भाजपा की अन्नू भारत सिंह तंवर जीत गईं । जिसमें 26 सदस्यों की पंचायत में 14 मत उन्हें प्राप्त हुए । वहीं अलीराजपुर जिला पंचायत से भाजपा प्रत्याशी अनीता नागर सिंह चौहान निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित। छिंदवाड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस प्रत्याशी संजय पोन्हार निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। मण्डला से डॉ. संजय कुशराम जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। सिवनी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में ब्रजेश लल्लू बघेल कांग्रेस का नामांकन फार्म निरस्त हो जाने से भाजपा से गोंडवाना पार्टी में शामिल हुई मालती मुकेश डहेरिया निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष घोषित की गईं। इसके साथ ही मीना राजे पुष्पराज सिंह लूधनी जिला पंचायत अध्यक्ष पन्ना से निर्विरोध चुनी गई।