Indore : Lotus ने TCL QLED TV की लॉन्च, इन चीज़ों को खरीदने पर मिलेंगे ये उपहार

वैश्विक टॉप-2 टीवी कॉरपोरेशन टीसीएल(TCL) ने एक नए सनसनी पैदा करने वाली पेशकश में, इंदौर के लोटस इलेक्ट्रॉनिक्स सुपरमार्केट में अपना प्रमुख उत्‍पाद टीसीएल वीडियो कॉल क्यूएलईडी 4के सी725 लॉन्च किया है।

इंदौर(Indore): वैश्विक टॉप-2 टीवी कॉरपोरेशन टीसीएल(TCL) ने एक नए सनसनी पैदा करने वाली पेशकश में, इंदौर के लोटस इलेक्ट्रॉनिक्स सुपरमार्केट में अपना प्रमुख उत्‍पाद टीसीएल वीडियो कॉल क्यूएलईडी 4के सी725 लॉन्च किया है। आधुनिक तकनीक से लैस यह नया उत्‍पाद खरीदने पर पहले 25 उपभोक्ताओं को बंपर ऑफर्स मिलेंगे, जो उनके टीवी देखने के अनुभव को जादुई बना देंगे। ये ऑफर्स सिर्फ 9 मई से 23 मई तक लागू होंगे। इसलिए, इस दौरान टीसीएल सी725 को 9,990 रुपये के मुफ्त साउंडबार या 2999 रुपये के टीसीएल कैमरे या 10 फीसदी तक कैशबैक के साथ घर ले जाने का मौका किसी भी कीमत पर न गंवाए।

टीसीएल इंडिया के मार्केटिंग हेड विजय कुमार मिक्किलिनेनी ने कहा, “हम काफी उत्साहित हैं कि अब टीसीएल सी725 लोटस इलेक्ट्रॉनिक्स सुपरमार्केट में मिल रहा है। हमें विश्वास है कि जो उपभोक्ता ऑनलाइन शॉपिंग करने में परेशानी महसूस करते है। उन्हें यहां से टीवी खरीदना ज्यादा सुविधाजनक लगेगा। टीसीएल में हम उपभोक्ताओं को विश्व स्तर की टीवी टेक्नोलॉजी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे उपभोक्ता वाकई अपने घरों में सिनेमाहॉल जैसा अनुभव ले सकें। यह हमारी उपभोक्ताओं के करीब जाने की योजना में नया कदम है, जिससे हम डिजिटल दुनिया में लगातार तरक्की करते हुए उपभोक्ताओं से अपने रिश्ते मजबूत कर सकें। भविष्य में भी टीसीएल इस तरह के जागरूक फैसले लेता रहेगा क्योंकि हम उपभोक्ताओं के घरों के साथ उनके दिलों में जगह बनाना चाहते हैं।”

Read More : Kriti Sanon के परफेक्ट फिगर ने उड़ाए सबके होश, तस्वीरें वायरल

टीसीएल वीडियोकॉल क्यूएलईडी 4के सी725 का संक्षिप्त विवरण

टीसीएल टी 725 भारत का पहला वीडियोकॉल क्यूएलईडी 4के टीवी है। टीवी की अगली पीढ़ी को मॉडल को आधुनिक तकनीक जैसे 4के क्यूएलईडी, डॉल्बी विजन, एचडीआर 10+, मोशन एस्टिमेशन और मोशन कॉम्पेंसेशन (एमईएमसी) के साथ एकीकृत किया गया है, जिससे दर्शकों को टीवी पर साफ, स्पष्ट और काल्पनिक दुनिया में ले जाने वाली बेहतरीन और असल जिंदगी जैसी तस्वीरें नजर आए। यह टीवी डॉल्बी एटमॉस और ONKYO की ओर से सत्यापित साउंड टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे एक सुई के गिरने की बारीक आवाज भी काफी स्पष्ट सुनाई देती है।

इसके अलावा, टीसीएल सी725 एआईपीक्यू इंजन से लैस है, जो किसी भी कंटेंट को काफी कम समय में अपनी तकनीक के अनुकूल बना लेता है और ज्यादा सटीक ऑडियो और वीडियो उपलब्ध कराता है। इसमें एक जबर्दस्त और सबसे अलग वीडियो कॉल कैमरे का फीचर दिया जाता है, जिससे आप हाई रिजोल्यूशन पर गूगल डुओ के माध्यम से लगातार निजी और प्रफेशनल कॉल कर सकते हैं। इससे कोई भी व्यक्ति कुछ बटन दबाकर वॉयस या विडियो नोट भी भेज सकता है या इससे ग्रुप कॉल भी की जा सकती है।

Read More : Salman Khan की है 2 बेटियां, दुबई में बिता रही आलिशान जिंदगी

टीवी के इस मॉडल में टीसीएल होम एंटरटेनमेंट सेंटर भी है। यहां उपभोक्ताओं को 7000 से ज्यादा एंड्रॉयड ऐप, 700,000 से ज्यादा टीवी शोज, मूवीज, यूट्यूब और नेटफ्लिक्स और प्रमुख स्ट्रीमिंग चैनलों जैसे नेटफ्लिक्स औऱ प्राइम वीडियो पर कार्यक्रम और फिल्में देखने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा टीसीएल के होम कंट्रोल सेंटर में मैजिकनेक्ट और स्क्रीन मिररिंग, दो सबसे अलग फीचर भी दिए गए हैं। इससे टीवी स्क्रीन पर मोबाइल कंटेंट की स्ट्रीमिंग करना आसान होता है। इससे सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने के लिए स्क्रीनशॉट भी लिया जा सकता है।

इसका हैंड्स फ्री वॉयस कंट्रोल 2.0 फीचर यूजर्स को गूगल असिस्टेंट के साथ जुड़ने की इजाजत देता है। इससे रिमोट को हाथ लगाए बिना चैनल बदले जा सकते हैं। इस डिवाइस को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स से लैस किया गया है, जिसे यूजर्स के लिए गूगल होम की सुविधा से लैस अन्य डिवाइसेज, जैसे वॉशिंग मशीन, एसी, थर्मोस्टेट्स और यहां तक कि लाइट्स को ऑन-आफ करने के लिए वॉयस कमांड देना ज्यादा आसान, ज्यादा प्रभावी और सुविधाजनक हो जाता है।

टीसीएल सी725 अपग्रेड किए गए सुरक्षा फीचर्स, बेहतर मेमोरी मैनेजमेंट, रचनात्मक ऐप टेस्टिंग और जी-बोर्ड सुविधाओं के साथ एंड्रॉयड 11 टीवी के अनुकूल है। कंटेंट की तेजी से प्रोसेसिंग करने तथा काफी जल्दी रिफ्रेश होने की दर के लिए इसमें डुअल बैंड वाई-फाई और एचडीएमआई 2.1 जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है। इसमें दर्शक बिना किसी रुकावट के लगातार स्ट्रीमिंग प्रोग्राम देख सकते हैं, जिससे उनका टीवी देखने का मजा दोगुना हो जाता है।

टीसीएल स्‍मार्ट एआइ और एंड्रॉयड आर (11) से पावर्ड पी75 में एक मैजिक वेब कैमरा आता है जोकि आपको अत्‍याधुनिक इंटेलीजेंट फंक्‍शंस तथा मनोरंजन अनुभवों की व्‍यापक रेंज प्रदान करता है। दर्शक एमईएमसी के जरिए बेहद शानदार विजुअल्‍स का भी आनंद उठा सकते हैं। इस टीवी को अधिक इंटरैक्टिव फंक्‍शनैलिटी और बेहतर मनोरंजन के लिए बनाया गया है। यह हर एंगल में जबर्दस्‍त दिखता है। इसकी डिजाइन मेटैलिक स्लिम बेजेल-लेस है और इन्‍वर्टेड वी- शेप का स्‍टैण्‍ड दिया गया है। इसमें फैब्रिक ब्‍लॉक का संयोजन किया गया है जोकि टीवी के बीचोंबीच है जहां पावर एलईडी दी गई है।

50 इंच, 55 इंच और 65 इंच का टीसीएल सी725 टीवी क्रमश : 53,990 रुपये, 61,990 रुपये और 82,990 रुपये के दाम में उपलब्ध है । और 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच का टीसीएल पी725 टीवी क्रमश : 35,990 रुपये, 44,990 रुपये 49,990 रुपये और 69,990 रुपये के दाम में उपलब्ध है ।

टीसीएल के विषय में

टीसीएल इलेक्ट्रॉनिक्स (1070.HK) तेजी से बढ़ती हुई उपभोक्ता इलेक्‍ट्रॉनिक्स कंपनी और दुनिया की टीवी इंडस्ट्री में एक अग्रणी कंपनी है। 1981 में इस कंपनी की स्थापना हुई। अब दुनिया भर के 160 से ज्यादा बाजारों में इसकी मौजूदगी है। सिग्मेनटेल के अनुसार, 2019 की पहली तिमाही से लेकर तीसरी तिमाही में टीवी की बिक्री के मामले में टीसीएल को दूसरा स्थान दिया गया था। टीसीएल शोध, विकास और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के निर्माण में विशेषज्ञ कंपनी है, जो टीवी, ऑडियो और स्मार्ट होम प्रॉडक्ट्स बनाती है।

Source : PR