मध्यप्रदेश (MP) सरकार के द्वारा प्रदेश के शहरी इलाकों के साथ ही राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी विभिन्न कल्याणकारी योजना संचालित की जा रही है, जिनके माध्यम से प्रदेश के ग्रामीणों को कई तरह के लाभ प्राप्त हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट (Tulsiram Silavat) और सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) आज इंदौर जिले कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र के क़दवाली और लसुड़िया परमार गांव पहुँचे। जहाँ दोनों की उपस्थिति में जल जीवन मिशन के तहत हर घर में नल जल योजना का लोकार्पण किया गया ।

Also Read-Gujarat Bridge Collapse : PM Modi कल पहुंचेंगे Morbi, हादसे में राजकोट से BJP सांसद के 12 रिश्तेदारों की भी हुई मौत

सांसद लालवानी ने मंत्री सिलावट को दिया विकास का श्रेय

इस अवसर पर इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने सांवेर विधानसभा क्षेत्र के सभी गाँवों में लगातार हो रहे विकास कार्यों के लिए क्षेत्रीय विधायक एवं मंत्री तुलसीराम सिलावट के द्वारा किए गए सद्प्रयासों को श्रेय दिया, जबकि विधायक और मंत्री तुलसीराम सिलावट ने केंद्र सरकार के द्वारा संचालित की जाने वाले विकासकारी योजनाओं को इस विकास का श्रेय दिया।

Also Read-Boycott से डरे Makers ने टाली Adipurush की रिलीज़, अगले साल गर्मियों में हो सकती है प्रदर्शित

89.15 लाख रूपये की लागत से नल जल योजना प्रारंभ

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर जिले के गांव लसूड़िया परमार में 89.15 लाख रूपये की लागत से यह नल जल योजना शुरू की गई है, जिसके अंतर्गत 2 हजार आबादी वाले इस गांव के सभी घरों में नल के माध्यम से जल की आपूर्ति की जा रही है । उल्लेखनीय है कि यह नल जल योजना, केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन के अंतर्गत शुरू की गई है। जानकारी के अनुसार यहां एक ओवर हैड टैंक बनाया गया है जिसकी 125 कि.ली. की क्षमता है। इसके साथ ही ग्राम कदवाली खुर्द में अभी तक 362 घरों में नल का कनेक्शन दिया जा चुका है। जानकारी के अनुसार लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से जल जीवन मिशन के तहत नल जल योजना ग्राम कदवाली खुर्द में प्रारंभ की गई है।