Indore MIC: दो एमआईसी मेंबरों ने संभाला कमरा, बाकी के नहीं हुए तैयार

 महापौर परिषद के नए नवेले सदस्यों में अपने-अपने विभाग के कार्यालय में बैठने की जद्दोजहद चल रही है। कुछ फिर से अपने कमरे तैयार करवा रहे हैं तो कुछ को पुराने विभाग में ही कमरे मिल गए हैं।

indore, indore news, indore hindi news, indore indore latest news,

 महापौर परिषद के नए नवेले सदस्यों में अपने-अपने विभाग के कार्यालय में बैठने की जद्दोजहद चल रही है। कुछ फिर से अपने कमरे तैयार करवा रहे हैं तो कुछ को पुराने विभाग में ही कमरे मिल गए हैं। कल दो एमआईसी सदस्यों ने अपना पदभार ग्रहण भी कर लिया। बाकी बचे 8 सदस्य अब गणेशोत्सव के दौरान अपना पदभार ग्रहण करेंगे।

एमआईसी घोषित होते से ही विभागों में बैठने के लिए जद्दोजहद होने लगी थी। जब विभाग आवंटित हुए तो वहां अपना कार्यालय खोलने के लिए सभी एमआईसी मेंबर अपने अपने हिसाब से कवायद कर रहे हैं। कोई कार्यालय का रंग रोगन करवा रहा है तो कोई वास्तु विशेषज्ञों को बुलाकर उनके अनुसार काम कर रहा है। कोई पंडितों के तरीके से बैठने की तैयारी कर रहा है, लेकिन इन सब में एक नंबर विधानसभा से आए एमआईसी मेंबर निरंजन सिंह चौहान और अश्विन शुक्ल ने बाजी मार ली। कल दोनों ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव तथा भाजपा के नेताओं की मौजूदगी में अपने-अपने विभाग का कार्यभार औपचारिक रूप से ग्रहण कर लिया।

Also Read – इंदौर से गायब हुए 350 पाकिस्तानी सिंधी परिवार, खोज में जुटी डीएसबी

सामान्य प्रशासन विभाग प्रभारी नंदू पहाडिय़ा और विद्युत प्रभारी जीतू यादव सभापति मुन्ना लाल यादव के इर्द-गिर्द ही जमे रहने वाले हैं। उन्हें यादव के आसपास का कमरा ही अलाट हुआ है। दोनों अपने अपने हिसाब से उसमें रंग रोगन तथा अन्य व्यवस्थाएं करवा रहे हैं। वही राजेंद्र राठौर का जानकारी विभाग में ऑफिस तैयार हो रहा है तो अभिषेक शर्मा और राजेश उदावत के कार्यालय अभी तक तैयार नहीं हो पाए हैं। ये गणेशोत्सव मैं अपना पदभार ग्रहण करेंगे। अभिषेक ने इसके लिए 3 सितंबर की तारीख निकलवाई है तो उदावत भी शुभ मुहूर्त देखकर निगम में पदभार ग्रहण करेंगे। वैसे तो सबने अपने–अपने वार्ड के कार्यालय से ही काम शुरू कर दिया है और विभागों की बैठक भी लेने लगे हैं।

चार नंबर ईएमआई से सदस्य राकेश जैन और प्रिया डांगी अभी अधर में लटके हुए हैं इन्हें कोई कमरा आवंटित नहीं हुआ है बताया जा रहा है कि जल्द ही इनके लिए इनके विभाग में ही कमरा आवंटित होगा और वह भी गणेशोत्सव में कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। वैसे प्रिया डांगी के समर्थकों ने एक कमरे पर कब्जा भी जमा लिया था, लेकिन कहा जा रहा है कि वहां जीतू यादव जम गए।

 मुहूर्त के इंतजार में सभापति
निगम सभापति मुन्नालाल यादव भी मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं। वैसे वे शुक्रवार तक पदभार ग्रहण कर सकते हैं। उनका कमरा भी तैयार हो रहा है। राठौर, मनीष मामा और जीतू यादव भी उनके साथ ही विधिवत पदभार ग्रहण करने की तैयारी में है। तीनों के कमरे सभापति के आसपास ही है।