Indore : खजराना गणेश मंदिर की सुरक्षा को लेकर चिंता में आइबी

इंदौर (Indore): जिस इंदौर की पहचान खजराना गणेश मंदिर (Khajrana ganesh mandir) को लेकर देश विदेश में है उसी मंदिर की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा एजेंसी आइबी ने चिंता व्यक्त की है।

khajrana temple

इंदौर (Indore): जिस इंदौर की पहचान खजराना गणेश मंदिर (Khajrana ganesh mandir) को लेकर देश विदेश में है उसी मंदिर की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा एजेंसी आइबी ने चिंता व्यक्त की है। एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि मौजूदा स्थिति में जिस तरह से मंदिर की सुरक्षा हो रही है वह नाकाफी है इसलिए जरूरी है कि इस दिशा में ओर ठोस कदम उठाए जाए। बता दें कि आइबी अर्थात इंटेलिजेंस ब्यूरो देश की प्रमुख खुफिया एजेंसी है।

बता दें कि जिस तरह से उज्जैन में महाकाल मंदिर की ख्याति देश विदेशों में है और यहां श्रद्धालुओं की भीड़ हर दिन लगी रहती है उसी तरह से इंदौर का खजराना गणेश मंदिर भी प्रसिद्ध है तथा यहां भी हर दिन ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है लेकिन आइबी ने मंदिर की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि वे मौजूदा व्यवस्थाओं से संतुष्ट नहीं है।

पड़ताल के बाद पहुंचे इस नतीजे पर

जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों पहले ही आइबी के अधिकारियों ने मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल की थी और इसके बाद ही खामियां सामने आई है। आइबी अधिकारियों का कहना है कि मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था से वे संतुष्ट नहीं है। एक जानकारी के अनुसार आइबी ने पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र को रिपोर्ट सौंप दी है। अब गेंद इंदौर पुलिस प्रशासन के पाले में है कि वह मंदिर की सुरक्षा के लिए कैसे और किस तरह से कदम उठाता है।

Must Read : Edible Oil Price : Indore में गिरे सोयाबीन और मूंगफली तेल के दाम, 40 रुपए तक हुआ सस्ता

बताया भी गया है कि पुलिस कमिश्नर ने आईबी अधिकारियों से इस बात की जानकारी भी ली है कि कि आखिर सुरक्षा व्यवस्था में चूक कैसे हो रही है जानकारी मिली है कि आईबी अधिकारियों ने रिपोर्ट में यह बताया है कि मंदिर का परिसर काफी बड़ा है और जिस हिसाब से यहां सुरक्षा व्यवस्था है वह मंदिर के परिसर को देखते हुए काफी नहीं है इसलिए सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है