Indore: खंडवा जा रही बस 50 फीट गहरी खाई में पलटी, 5 की मौत, 17 घायल

इंदौर के सिमरोल थाना क्षेत्र में एक भीषण बस हादसा देखा गया. यहां यात्रियों से भरी बस 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी.

Indore: इंदौर में एक बड़ा हादसा देखा गया. सिमरोल थाना क्षेत्र के भैरव घाट पर यात्रियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पलटी खा गई. इंदौर से खंडवा जा रही इस बस में सवार पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि 17 से ज्यादा लोग घायल है. घटना की पुष्टि सिमरोल के टीआई आर एस भदौरिया की ओर से की गई है.

अब तक मिली जानकारी में यह सामने आया है कि भैरव घाट के पास यह बस 50 फीट गहरी खाई में गिर गई. बस पूरी तरह से उल्टी हो गई थी. यात्रियों को ऊपर लाने की कोशिश की जा रही है. सूचना मिलने पर 108 एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची है इंदौर से भी चार एंबुलेंस घटनास्थल पर भेजी गई है. बताया जा रहा है कि बस में लगभग 50 से 60 लोग बैठे हुए थे. घायलों को आसपास के अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचाया जा रहा है. इंदौर खंडवा रोड पर हुए

इस हादसे को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि सिमरोल के आगे घाट सेक्शन में यह हादसा हुआ है और बस काफी ऊंचाई से नीचे गिरी है.

हादसे को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों को 4-4 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा करते हुए घायलों के निशुल्क उपचार की बात भी कही है. घटना को लेकर ट्वीट करते हुए उन्होंने अपना दुख जताया और कहा कि इंदौर में सिमरोल के पास बस दुर्घटना में कई जिंदगियां ह्रदय विदारक घटना का शिकार हो गई. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे और घायलों को जल्द स्वस्थ करें. मुख्यमंत्री ने मौके पर पहुंचे कलेक्टर मनीष सिंह से फोन पर बात करते हुए घटना की पूरी जानकारी ली है और उन्हें अपनी निगरानी में घायलों का इलाज करवाने की बात कही है और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं.

 

 

जानकारी के मुताबिक दुर्घटना में गंभीर घायल हुए 10 लोगों को एंबुलेंस के माध्यम से एमवाय हॉस्पिटल लाया जा रहा है और कलेक्टर मनीष सिंह भी थोड़ी देर में भेरू घाट से एमवाय हॉस्पिटल पहुंच जाएंगे. शुरुआती जानकारी में यह कहा जा रहा है कि बस किसी गुलाब सोनकर नाम के व्यक्ति के नाम से रजिस्टर्ड है. घटना को देखते हुए संभागायुक्त डॉक्टर पवन कुमार शर्मा पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता एमवाय हॉस्पिटल पहुंच गए हैं और घायलों के उपचार की व्यवस्था को सुनिश्चित कर दिया है. सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी. खबर है कि जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं.

खबर अपडेट की जा रही है…